वंदे भारत मिशन के तहत 12 लाख भारतीय विदेश से लाए गए वापस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   20:08
वंदे भारत मिशन के तहत 12 लाख भारतीय विदेश से लाए गए वापस

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में बताया कि वर्तमान में वंदे भारत मिशन का पांचवां चरण चल रहा है और इसके तहत 26 अगस्त तक 12 लाख से अधिक भारतीयों को वापस लाया जा चुका है।

नयी दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा सात मई को वंदे भारत मिशन शुरू करने के बाद से अब तक लगभग 12 लाख से अधिक भारतीयों को स्वदेश लाया जा चुका है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में बताया कि वर्तमान में वंदे भारत मिशन का पांचवां चरण चल रहा है और इसके तहत 26 अगस्त तक 12 लाख से अधिक भारतीयों को वापस लाया जा चुका है। 

इसे भी पढ़ें: वंदे भारत मिशन के तहत 11.23 लाख भारतीय विदेश से लाए गए वापस

उन्होंने कहा कि वंदे भारत मिशन का पांचवा चरण 31 अगस्त तक चलेगा और इस चरण में 22 देशों के लिये भारत के 23 हवाई अड्डों से 900 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जा रहा है। श्रीवास्तव ने कहा कि वंदे भारत मिशन का छठा चरण एक सितंबर से शुरू होगा। प्रवक्ता ने कहा कि द्विपक्षीय ‘एयर बबल’ सेवाएं पहले की तरह से जारी रहेंगी। श्रीवास्तव ने कुछ दिन पहले कहा था कि अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, यूएई, फ्रांस, जर्मनी, मालदीव, कतर के साथ सेवाएं अच्छी तरह चल रही हैं। वहीं, नागर विमानन मंत्री नेकहा था कि 18 और देशों के साथ ऐसी सेवाएं शुरू करने को लेकर बातचीत चल रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।