अरुणाचल प्रदेश में 14 उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण किया

Surrender
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के 13 उग्रवादियों ने एक अन्य अलगाववादी समूह के सदस्य के साथ बृहस्पतिवार को अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ईटानगर, 29 जुलाई।  नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के 13 उग्रवादियों ने एक अन्य अलगाववादी समूह के सदस्य के साथ बृहस्पतिवार को अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (एसपी) विक्रम हरिमोहन मीणा ने कहा कि उग्रवादियों ने हथियारों और गोला-बारूद के साथ आत्मसमर्पण किया।

मीणा ने कहा, यह अरुणाचल प्रदेश पुलिस के लिए एक ऐतिहासिक सफलता है। पुलिस के ठोस , अथक प्रयासों और मानवीय दृष्टिकोण के कारण उग्रवादी आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा में शामिल होने के लिए राजी हुए। एसपी ने कहा कि हथियार डालने वाले उग्रवादियों में एनएससीएन (के-वाईए) की एक महिला और पूर्वी नगा राष्ट्रीय सरकार (ईएनएनजी) की एक सदस्य शामिल है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इससे पहले कई प्रभावशाली उग्रवादी नेताओं ने भी जिले में आत्मसमर्पण कर दिया है और वे क्षेत्र में सक्रिय भूमिगत संगठनों को झटका देते हुए मुख्यधारा में शामिल हुए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़