केरल में कोविड-19 से संक्रमित चार महीने की बच्ची की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2020   12:30
केरल में कोविड-19 से संक्रमित चार महीने की बच्ची की मौत

मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ की समस्या को लेकर दो अन्य अस्पतालों में इलाज के बाद बच्ची को 21 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्ची की आज सुबह छह बजे मौत हो गई।

कोझीकोड। केरल के एक अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित चार महीने की एक बच्ची की शुक्रवार सुबह हृदय गति रुकने से मौत हो गई। बच्ची जन्म के समय से ही हृदय रोग से जूझ रही थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य में कोविड-19 से होने वाली यह तीसरी मौत है और किसी शिशु की पहली मौत है। इससे पहले राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित दो बुजुर्गों ने दम तोड़ दिया था। मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ की समस्या को लेकर दो अन्य अस्पतालों में इलाज के बाद बच्ची को 21 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्ची की आज सुबह छह बजे मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना के मामले 21,700 हुये, मरने वालों की संख्या 686 हुयी 

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि डॉक्टरों ने बच्ची के जीवन को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए। बच्ची का परिवार मलप्पुरम जिले के मंजेरी के पास पाय्यानाड से है। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में संवाददाताओं से कहा कि प्रारंभिक जानकारी जो हमें मिली है कि उसके संपर्क में कुछ लोग आए हैं। मंत्री ने कहा कि बच्ची के अंतिम संस्कार के लिए कोविड​​-19 मामलों के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। राज्य में गुरुवार तक कोविड​​-19 के कुल 129 सक्रिय मामले हैं।

इसे भी देखें : केंद्रीय टीम को लेकर Bengal में बड़ा बवाल, क्या है केंद्र का Lockdown Exit Plan 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।