ताजमहल की मस्जिद में 4 पर्यटकों ने पढ़ी नमाज, CISF के जवानों ने किया गिरफ्तार

Taj Mahal
Google common license
निधि अविनाश । May 26, 2022 3:33PM
आपको बता दें कि हर जुमा यानी शुक्रवार को ही स्थानीय लोगों को ताज परिसर में बनी मस्जिद में आईडी दिखाने के बाद नमाज के लिए प्रवेश दिया जाता है। ऐसे में बाहर से आए पर्यटकों ने बुधवार को नमाज अदा कर ली जिसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

आगरा के ताजमहल परिसर की मस्जिद में 4 टूरिस्ट ने मनाज अदा की। पुलिस ने चारों पर्यटकों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि 3 युवक हैदराबाद और एक युवक आजमगढ़ का रहने वाला है। ताज महल परसिर में एक मस्जिद है जहां इन चारों पर्यटकों ने नमाज पढ़ी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि केवल शुक्रवार को ही ताज परिसर में नमाज अदा करने की इजाजत दी गई है। खबरों के मुताबिक, बुधवार को हैदराबाद से 4 युवक ताजमहल घूमने के लिए आगरा आए।

इसे भी पढ़ें: लड़की के साथ पहले खुद किया रेप फिर चाचा से भी कराया गंदा काम, कलमा पढ़ाकर जबरन खिलाया गौ मांस

ताजमहल घूमने के बाद परिसर में बनी मस्जिद में चारों पहुंचे जहां उन्होंने बिना किसी इजाजत और जानकारी के अभाव में नमाज अदा की। जब इसकी खबर ताज में तैनात सुरक्षाबलों को मिली तो सीआईएसएफ के जवानों ने चारों पर्यटकों को मौके पर जाकर पकड़लिया और स्थानीय ताजगंज पुलिस थाने के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 153 केस दर्ज कर लिया है। 

केवल शुक्रवार को ही पढ़ी जाती है नमाज

आपको बता दें कि हर जुमा यानी शुक्रवार को ही स्थानीय लोगों को ताज परिसर में बनी मस्जिद में आईडी दिखाने के बाद नमाज के लिए प्रवेश दिया जाता है। ऐसे में बाहर से आए पर्यटकों ने बुधवार को नमाज अदा कर ली जिसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि पर्यटकों ने नियम के खिलाफ काम किया है और इससे माहौल खराब हो सकता था। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़