दिल्ली में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं 40 फीसदी लोग: सर्वेक्षण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2019   08:42
दिल्ली में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं 40 फीसदी लोग: सर्वेक्षण

मुंबई में इस सर्वेक्षण में जवाब देने वाले लोगों में से 21 फीसदी लोग शहर को महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित नहीं मानते हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली में रहनेवाले 40 फीसदी लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। एक गैर सरकारी संगठन द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है। वहीं मुंबई में 14 फीसदी लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं। दिल्ली में 28,624 परिवारों को इस सर्वेक्षण में शामिल किया गया था। इनमें से जवाब देने वालों में 40 फीसदी लोग राष्ट्रीय राजधानी में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं। वहीं 50 फीसदी का मानना है कि यह शहर महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित नहीं है।

इसे भी पढ़ें: भारतीय उद्योग जगत ने जताई उम्मीद, नए साल में वृद्धि दर 7% से ज्यादा रहेगी

मुंबई में इस सर्वेक्षण में जवाब देने वाले लोगों में से 21 फीसदी लोग शहर को महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित नहीं मानते हैं। एक गैर सरकारी संगठन ‘प्रजा फाउंडेशन’ ने ‘स्टेट ऑफ पुलिसिंग एंड लॉ एंड ऑर्डर’ पर अपनी रिपोर्ट बृहस्पितवार को प्रकाशित की। दिल्ली में कुशल और अकुशल श्रमिक वर्ग खुद को सबसे ज्यादा असुरक्षित महसूस करता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।