असम में कोरोना से अबतक 466 व्यक्ति संक्रमित, 62 मरीज हो चुके हैं ठीक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   17:13
असम में कोरोना से अबतक 466 व्यक्ति संक्रमित, 62 मरीज हो चुके हैं ठीक

स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि आज पांच मरीजों को कोविड-19 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज किया गया।

गुवाहाटी। असम के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 466 हो गई है।  इन 466 मरीजों में से 62 ठीक हो चुके हैं और 397 का इलाज चल रहा है। वहीं चार लोगों की मौत इस खतरनाक वायरस से हो चुकी है। अंतर-राज्य यातायात सेवा सड़क और रेल मार्ग सेवा शुरू होने के बाद यहां कोविड-19 के मामले बढ़े हैं। स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि आज पांच मरीजों को कोविड-19 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज किया गया। 

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन की मार झेल रही बंगाल की टोटो जनजाति, पंचायत प्रधान ने कहा- काम के लिए भूटान जाने में असमर्थ हैं प्रवासी कामगार

वहीं, दो महीने तक देश में यात्री विमान सेवा बंद रहने के बाद दोबारा इसके खुलने पर अधिकारियों को आशंका है कि मामले और भी तेजी से बढ़ सकते हैं। राज्य में लौटने वाले सभी लोगों की जांच के लिए प्रशासन ने पांच क्षेत्रीय जांच शिविर शुरू किए हैं और इसी तरह की सुविधा पहले से ही जिला मुख्यालयों और स्थानीय स्तर पर उपलब्ध है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।