बैंक हड़ताल से मध्य प्रदेश की 5,000 शाखाओं में कामकाज ठप

5000 branches workers are strike in madhya pradesh
[email protected] । May 30 2018 3:54PM

भारतीय बैंक संघ के महज दो प्रतिशत वेतन वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में बैंक कर्मियों की देश भर में आज से शुरू दो दिवसीय हड़ताल का मध्य प्रदेश की करीब 5,000 बैंक शाखाओं में बड़ा असर देखा जा रहा है।

इंदौर। भारतीय बैंक संघ के महज दो प्रतिशत वेतन वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में बैंक कर्मियों की देश भर में आज से शुरू दो दिवसीय हड़ताल का मध्य प्रदेश की करीब 5,000 बैंक शाखाओं में बड़ा असर देखा जा रहा है। युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) की मध्यप्रदेश इकाई के संयोजक एमके शुक्ल ने बताया कि हड़ताल के पहले दिन सूबे में सभी 21 सरकारी बैंकों और निजी क्षेत्र के 11 पुराने बैंकों की लगभग 5,000 शाखाओं में अलग-अलग सेवाएं बाधित रहीं। हड़ताल में करीब 18,000 बैंक कर्मचारी हिस्सा ले रहे हैं। इनमें निजी क्षेत्र के पुराने बैंकों के लगभग 2,000 कारिंदे शामिल हैं।

शुक्ल ने कहा कि महंगाई के इस दौर में भारतीय बैंक संघ ने हमारी तनख्वाह में केवल दो प्रतिशत के इजाफे का प्रस्ताव दिया, जो हमें कतई मंजूर नहीं है। हमारी मांग है कि बैंक कर्मचारियों के वेतन में जल्द से जल्द उचित वेतन वृद्धि की जाये। दो दिवसीय हड़ताल के महीने के आखिर में पड़ने से बैंक शाखाओं से वेतन की निकासी प्रभावित हुई। इसके अलावा, बैंक शाखाओं में जमा, चेक निपटान, सावधि जमा का नवीनीकरण, सरकारी खजाने से जुड़े काम और मुद्रा बाजार से जुड़े कार्यों आदि पर हड़ताल का असर देखा जा सकता है।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़