चर्चित व्यापम पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के घोटाले में 8 आरोपियों को कोर्ट ने माना दोषी, होगी 7 साल की सजा

Vyapam examination scam
सुयश भट्ट । Aug 31, 2021 6:38PM
8 दोषियों को कोर्ट ने 7-7 की सजा सुनाई है। यह फैसला स्पेशल जज सीबीआई निरंजन सिंह सिसोदिया ने सुनाया है। सीबीआई ने कोर्ट ने 10 लोगों के खिलाफ चालान पेश किया था।

भोपाल। मध्य प्रदेश के व्यापम पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा घोटाला 2012 मामले में कोर्ट ने 8 और आरोपियों को दोषी करार माना है। जबकि बताया जा रहा है कि 2 लोगों को कोर्ट ने बरी भी किया है।

इसे भी पढ़ें:चर्चित व्यापम पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के घोटाले में 8 आरोपियों को कोर्ट ने माना दोषी 

8 दोषियों को कोर्ट ने 7-7 की सजा सुनाई है। यह फैसला स्पेशल जज सीबीआई निरंजन सिंह सिसोदिया ने सुनाया है। सीबीआई ने कोर्ट ने 10 लोगों के खिलाफ चालान पेश किया था। दोषी पाए गए लोगों में 3 उम्मीदवार, 3 सॉल्वर औऱ 4 मिडिलमैन थे।

दरअसल जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने 60 लोगों के खिलाफ चालान पेश किया था। जिसके बाद दोषी पाए गए लोगों में 3 उम्मीदवार, 3 सॉल्वर और 4 मिडिलमैन थे। इनमें से 4 मिडिलमैन में से कोर्ट ने 2 को बरी कर दिया है।

इसे भी पढ़ें:वायरल पोस्टर में कमलनाथ को बताया कृष्ण तो CM शिवराज को बताया कंस, बीजेपी ने कहा- कांग्रेस करती है धर्म का अपमान 

आपको बता दें कि जिला कोर्ट में सीबीआई ने 10 लोगों के खिलाफ चार्जशीट पेश की थी। जहां सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आरोपी राजेश धाकड़, कवींद्र, विशाल, कमलेश, ज्योतिष, नवीन समेत 8 आरोपियों को दोषी करार माना और 2 लोगों को बरी कर दिया है। वहीं बताया जा रहा है कि दोषी करार आरोपियों को कुछ देर बाद कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़