संजय राउत की पत्नी को समन भेजे जाने को आदित्य ठाकरे ने बताया राजनीति से प्रेरित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 28, 2020   16:12
संजय राउत की पत्नी को समन भेजे जाने को आदित्य ठाकरे ने बताया राजनीति से प्रेरित

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ने कहा, ‘‘ईडी का कदम राजनीतिक रूप से प्रेरित है। हम भयभीत नहीं हैं। ईडी अधिकारियों ने कहा था कि वर्षा राउत से कहा गया है कि मुंबई में संघीय एजेंसी के समक्ष पेश हों। उन्होंने कहा कि यह तीसरा समन है।

मुंबई। युवा सेना के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा शिवसेना के सांसद संजय राउत की पत्नी को समन भेजे जाने को सोमवार को ‘‘राजनीतिक रूप से प्रेरित’’ करार दिया। अधिकारियों ने रविवार को कहा था कि पीएमसी बैंक धनशोधन मामले में वर्षा राउत से 29 दिसंबर को पूछताछ के लिए ईडी ने समन भेजा है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ने कहा, ‘‘ईडी का कदम राजनीतिक रूप से प्रेरित है। हम भयभीत नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें: अशोक चव्हाण बोले, शिवसेना यूपीए का हिस्सा नहीं, गठबंधन महाराष्ट्र तक ही सीमित

एमवीए (महा विकास आघाडी) सरकार स्थिर है।’’ ईडी अधिकारियों ने कहा था कि वर्षा राउत से कहा गया है कि मुंबई में संघीय एजेंसी के समक्ष पेश हों। उन्होंने कहा कि यह तीसरा समन है। पहले दो बार समन किये जाने पर वह स्वास्थ्य कारणों से पेश नहीं हुई थीं। उन्हें धनशोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत पूछताछ के लिए समन भेजा गया है। ईडी वर्षा राउत से कुछ धन ‘‘हासिल’’ करने के बारे में पूछताछ करना चाहती है, जो बैंक से कथित तौर पर बेईमानी से निकाल लिए गए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।