कांग्रेस के बाद भाजपा विधायक भी कोरोना पॉजिटिव, कल किया था राज्यसभा के लिए मतदान

Corona positive
दिनेश शुक्ल । Jun 20, 2020 6:01PM
प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण फैज अहमद किदवई ने बताया है कि मध्य प्रदेश विधान सभा के प्रदेश के एक विधायक और उनकी पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उनका उपचार चिरायु अस्पताल में होगा। उन्होंने बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य चल रहा है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक और विधायक कोरोना संक्रमित पाए गए है। मंदसौर विधायक यशपाल सिसौदिया ने बताया कि भाजपा विधायक ओमप्रकाश सखलेचा कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसको लेकर विधायकों में डर है। क्योंकि पिछले दो दिनों से राज्यसभा चुनाव को लेकर वह सभी विधायकों के साथ ही थे। भाजपा विधायक ओमप्रकाश सखलेचा मंदसौर जिले की जावद विधानसभा क्षेत्र से विधायक है। विधायक सखलेचा के साथ ही उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जिन्हें भोपाल के कोविड-19 चिंहित चिरायु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इससे पहले कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उनका इलाज चल रहा है। शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान कुणाल चौधरी पीपीई किट पहनकर मतदान करने विधानसभा परिसर पहुँचे थे। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन की तबियत में मामूली सुधार

वही आधिकारिक जानकारी देते हुए प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण फैज अहमद किदवई ने बताया है कि मध्य प्रदेश विधान सभा के प्रदेश के एक विधायक और उनकी पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उनका उपचार चिरायु अस्पताल में होगा। उन्होंने बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य चल रहा है। प्रमुख सचिव किदवई ने बताया है कि 19 जून को दोपहर 3.30 बजे विधायक स्वयं तथा उनकी पत्नी का सैम्पल उनके भोपाल निवास से जे.के.अस्पताल के दल को दिया गया था। सैम्पल देने के बाद से दोनो होम क्वॉरंटीन पर है। उन्होंने बताया कि सैम्पल की रिपोर्ट रात को 10.30 बजे प्राप्त हुई। दोनो सैम्पल की पॉज़िटिव रिपोर्ट प्राप्त होने पर उनको तथा ज़िला प्रशासन को अवगत करा दिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: MP में राज्यसभा चुनाव के लिये मतदान पूरा हुआ, PPE किट पहनकर वोट करने पहुंचे कोरोना पॉजिटिव विधायक

ज़िला प्रशासन द्वारा विधायक तथा उनकी पत्नी का स्वास्थ्य परीक्षण चिरायु मेडिकल कॉलेज में करवाया जाएगा और डॉक्टर के निर्देश पर आगामी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। किदवई ने बताया है कि एक दल उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य पृथक से कर रहा है। विधायक के गृह एवं निर्वाचन क्षेत्र के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर आगामी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया है कि विधायक और उनकी पत्नी स्वस्थ और बिना किसी लक्षण के (asymptomatic) हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़