AIADMK ने चुनावों के लिए उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया शुरू की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 11 2019 4:23PM
AIADMK ने चुनावों के लिए उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया शुरू की
Image Source: Google

तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीटों और पुडुचेरी की एकमात्र सीट पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल को चुनाव होंगे। गौरतलब है कि देश भर में 543 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे।

चेन्नई। तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक ने 18 अप्रैल को राज्य में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया सोमवार को शुरू कर दी। पार्टी ने दस लोकसभा क्षेत्रों में टिकट चाहने वालों का साक्षात्कार किया है। सत्तारूढ़ दल ने 18 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों के लिए भी उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। 

भाजपा को जिताए

 
इन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव लोकसभा चुनावों के साथ ही होंगे। तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीटों और पुडुचेरी की एकमात्र सीट पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल को चुनाव होंगे। गौरतलब है कि देश भर में 543 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे। 


 
पार्टी ने बयान जारी कर बताया कि सोमवार को अन्नाद्रमुक संसदीय बोर्ड ने सलेम, नीलगिरि और कोयम्बटूर सहित दस संसदीय सीटों के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया। संसदीय बोर्ड में पार्टी के संयोजक और राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी शामिल हैं। तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक राजग गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है और इसके घटक दलों में भाजपा, पीएमके, डीएमडीके, पुथिया तमिझागम और पुथिया नीति काची शामिल हैं।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story