लॉकडाउन के बीच NMRC ने शुरू की मेट्रो चलाने की तैयारियां, अधिकारियों ने किया मॉक ड्रिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   17:25
लॉकडाउन के बीच NMRC ने शुरू की मेट्रो चलाने की तैयारियां, अधिकारियों ने किया मॉक ड्रिल

एनएमआरसी की मीडिया प्रभारी संध्या शर्मा ने बताया कि उक्त सूचना के आधार पर आज नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने ट्रेन चलाने के लिए मॉक ड्रिल किया। जिसके तहत सभी यात्रियों(डमी यात्री) से सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की गई।

नोएडा। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बीच नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने मेट्रो रेल चलाने की तैयारियां शुरू कर दी है। इसके तहत शुक्रवार को एनएमआरसी के अधिकारियों ने मॉक ड्रिल कर ट्रेन चलाने की तैयारियों का जायजा लिया। एनएमआरसी की मीडिया प्रभारी संध्या शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के चलते नोएडा मेट्रो रेल के परिचालन को 31 मई तक बंद किया गया है। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय नगर विकास मंत्रालय की ओर से अधिकारियों को सूचित किया गया है, कि वे मेट्रो संचालन की तैयारी पूरी रखें। शर्मा ने बताया कि उक्त सूचना के आधार पर आज नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने ट्रेन चलाने के लिए मॉक ड्रिल किया। जिसके तहत सभी यात्रियों(डमी यात्री) से सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की गई। प्लेटफार्म पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भीड़ को नियंत्रित करते हुए दिखे और मेट्रो ट्रेन में सवार यात्री भी मास्क लगाकर उचित दूरी पर बैठे दिखे। 

इसे भी पढ़ें: रेलवे, फ्लाइट चालू होने के बाद अब DMRC भी सेवा बहाल करने के लिए पूरी तरह तैयार, सरकार के आदेश का इंतजार 

उन्होंने बताया कि शहरी विकास मंत्रालय के निर्देश के बाद बृहस्पतिवार को नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के परिचालन नियंत्रण अधिकारी राम मोहन सिंह ने सभी मेट्रो स्टेशनों का निरीक्षण किया, तथा अधिकारियों व अन्य कर्मचारियों के साथ बैठक कर उन्हें बताया कि मेट्रो रेल के संचालन के दौरान किस तरह की सावधानी बरती जानी है। उन्होंने बताया कि मेट्रो रेल में अब क्षमता के सिर्फ 50 प्रतिशत लोग ही सफर कर सकेंगे और सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए यात्रियों को मेट्रो ट्रेन में यात्रा की अनुमति दी जाएगी एवं इसके लिए मेट्रो में स्टीकर लगा दिए गए हैं। सिंह ने कहा कि मेट्रो में सफर के लिए सभी को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।