अमित शाह का दावा, मोदी सरकार ने कश्मीर में लोकतंत्र को मजबूत किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 31 2019 8:40PM
अमित शाह का दावा, मोदी सरकार ने कश्मीर में लोकतंत्र को मजबूत किया
Image Source: Google

शाह ने कहा, ‘‘लोग कहते रहते हैं कश्मीर, कश्मीर, कश्मीर... इस पर दो परिवारों ने शासन किया है... अब्दुल्ला परिवार और मुफ्ती परिवार।

नयी दिल्ली। भाजपा प्रमुख अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि मोदी सरकार ने मुख्य रूप से ‘‘दो परिवारों’’ द्वारा शासित रहे जम्मू कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत किया है। पार्टी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक अधिवेशन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा ने जम्मू कश्मीर में स्थानीय निकायों के चुनाव आयोजित करके घाटी में लोकतंत्र को मजबूत किया और वहां सरपंचों को मजबूत किया जा रहा है।

 


 
शाह ने कहा, ‘‘लोग कहते रहते हैं कश्मीर, कश्मीर, कश्मीर... इस पर दो परिवारों ने शासन किया है... अब्दुल्ला परिवार और मुफ्ती परिवार। राज्य में एक दशक से अधिक समय से स्थानीय निकाय चुनाव नहीं हुए थे। भाजपा सरकार ने सुनिश्चित किया कि सरपंचों को मजबूत करने के लिए स्थानीय निकाय चुनाव होने चाहिए।’’ भाजपा प्रमुख की इन टिप्पणियों से कुछ महीने पहले उनकी पार्टी ने राज्य की महबूबा मुफ्ती नीत सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। पीडीपी और भाजपा ने 2014 विधानसभा चुनावों में खंडित जनादेश आने पर गठबंधन किया था।

 


घाटी में स्थानीय निकाय चुनावों को ‘‘बड़ी उपलब्धि’’ बताते हुए शाह ने कहा कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सरपंचों और पार्षदों के अधिकार सुनिश्चित किये और उन्हें धन आवंटित किया। शाह ने कहा, ‘‘राज्य में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र मजबूत करने के लिए यह (स्थानीय निकाय चुनाव) बड़ी उपलब्धि है।’’ उन्होंने कहा कि केवल मोदी सरकार आतंकवाद के खिलाफ देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती है। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में निकाय चुनाव अक्टूबर 2018 में बीते 13 साल में पहली बार हुए थे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story