अमित शाह ने किया वादा, असम में करके दिखाया, अगले 5 साल में मणिपुर को बनाएंगे पूर्वोत्तर का सर्वश्रेष्ठ राज्य

अमित शाह ने किया वादा, असम में करके दिखाया, अगले 5 साल में मणिपुर को बनाएंगे पूर्वोत्तर का सर्वश्रेष्ठ राज्य

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर पूर्वी राज्यों में 9500 से ज्यादा आतंकवादी संगठनों से जुड़े युवाओं ने आत्मसमर्पण करके अपने आप को मुख्य धारा में लाने का काम किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी 12वीं मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान में शामिल होने के लिए एक दिवसीय दौरे पर मणिपुर पहुंचे। मणिपुर के कांगपोकपी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर पूर्वी राज्यों में 9500 से ज्यादा आतंकवादी संगठनों से जुड़े युवाओं ने आत्मसमर्पण करके अपने आप को मुख्य धारा में लाने का काम किया है। 5 साल हमें दे दीजिए। जितने भी हथियारी ग्रुप हैं, सबके साथ चर्चा करके 5 साल में ऐसी स्थिति बनाएंगे कि उनका कोई भी युवा हथियार नहीं पकड़ेगा। ये हमने असम में करके दिखाया है। बोडोलैंड की समस्या का समाधान किया है।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह ने सपा-बसपा पर साधा निशाना, बोले- उप्र में पहले जहां माफिया कोरिडोर था, अब वहां डिफेंस कोरिडोर बन रहा है

मणिपुर में दो चरणों में मतदान

बता दें कि मणिपुर में बीजेपी ने राज्य विधानसभा की सभी 60 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है। मणिपुर में दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। मणिपुर में 2017 का विधानसभा चुनाव एक ही चरण में सपन्न हुआ था। इन चुनावों में कांग्रेस को 28 सीटें जबकि बीजेपी को 21 सीटें प्राप्त हुई थीं। एनपीएफ को 4, एनपीपी को 4 और लोजपा को 1 सीट प्राप्त हुई थी जबकि तृणमूल और निर्दलीय उम्मीदवार को भी एक सीट मिली थी। हालांकि चुनाव के बाद बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन की सरकार बनी। क्योंकि इसमें एनपीएफ, एनपीपी और लोजपा सहयोगी भूमिका में आ गए थे।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।