नवमी के दिन अमित शाह ने मां वैष्णो देवी के किए दर्शन, जम्मू और कश्मीर की यात्रा पर हैं गृह मंत्री

Vaishno Devi
ANI
रेनू तिवारी । Oct 04, 2022 10:51AM
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस समय जम्मू और कश्मीर की यात्रा पर हैं। अमित शाह ने रामनवमी के दिन मां वैष्णो देवी के दर्शन किए। इस दौरान अमित शाह के साथ जम्मू और कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस समय जम्मू और कश्मीर की यात्रा पर हैं। अमित शाह ने नवमी के दिन मां वैष्णो देवी के दर्शन किए। इस दौरान अमित शाह के साथ जम्मू और कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे। माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने के लिए अमित शाह ने सांझीछत हेलीपैड से हेलिकॉप्टर लेकर मां के दरबार पहुंचे थे। मंदिर में गृह मंत्री का सत्कार किया गया और आखिर में अमित शाह में मां वैष्णो देवी के दर्शन किए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह माता के दर्शन के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। कश्मीर में लगातार टारगेटिंग किलिंग को देखते हुए सुरक्षा जांच एजेंसियां काफी सतर्क हैं। अमित शाह की जनसभा से पहले सुरक्षा के बहुस्तरीय इंतजाम किए गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने सोमवार को यहां कई स्थानों की घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों ने कहा कि सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के संयुक्त दलों ने चेचरा जंगल, सीरन और दस्सल जट्टान में घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) शुरू किया और किसी भी संदिग्ध गतिविधि के मद्देनज़र इलाके की गहन जांच की गई है। 

इसे भी पढ़ें: निर्यातकों का सीतारमण से निर्यात माल ढुलाई पर जीएसटी छूट की अवधि बढ़ाने का आग्रह

उन्होंने कहा कि ‘कासो’ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का हिस्सा है जो हाई प्रोफाइल दौरे से पहले सीमावर्ती जिले में चलाया जाता है। अधिकारियों ने कहा कि जिले में पिछले कुछ दिनों में कई ‘कासो’ अभियान को अंजाम दिया गया है और क्षेत्र में बलों की गश्त लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री की रैली के आयोजन स्थल के आसपास इसी तरह का एक तलाशी अभियान चलाया गया। शाह का मंगलवार को राजौरी जिले में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

 आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर की तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सोमवार को यहां डोगरा समुदाय के प्रतिनिधियों समेत कई प्रतिनिधिमंडलों ने भेंट की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी इन बैठकों के दौरान मौजूद थे। 

अन्य न्यूज़