तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर जाएंगे अमित शाह, राजौरी-बारामूला में करेंगे 'महारैली'

Amit Shah
ANI
अंकित सिंह । Sep 24, 2022 9:57PM
अमित शाह का यह दौरा कश्मीर में राजनीतिक हलचल को बढ़ाने वाली है। अमित शाह के एस दौरे को जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव से जोड़ा जा रहा है। हालांकि, भाजपा इससे साफ तौर पर इंकार कर रही है। वही एक भाजपा नेता ने दावा किया है कि रैली भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत होगी।

बिहार के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक 30 सितंबर को अमित शाह तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे। माना जा रहा है कि अमित शाह का यह दौरा जम्मू कश्मीर के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण हैं। अपने इस दौरे के दौरान अमित शाह माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे। इसके अलावा दो रैलियों को भी संबोधित करेंगे। अमित शाह जम्मू कश्मीर में किए जा रहे विकास कार्यो की भी समीक्षा करेंगे। अमित शाह का यह दौरा कश्मीर में राजनीतिक हलचल को बढ़ाने वाली है। अमित शाह के एस दौरे को जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव से जोड़ा जा रहा है। हालांकि, भाजपा इससे साफ तौर पर इंकार कर रही है। वही एक भाजपा नेता ने दावा किया है कि रैली भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत होगी। 

इसे भी पढ़ें: 'इतिहास में ऐसा पल दोबारा नहीं आएगा', अमित शाह बोले- यह जनता को लक्ष्य तय करने का काल है

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक अमित शाह 30 सितंबर को जम्मू पहुंचेंगे। 1 अक्टूबर को उनकी राजौरी में एक रैली होगी। वहीं, शाम को वह सीधे कश्मीर पहुंचेंगे। 2 अक्टूबर को वह बारामूला में 11:00 बजे एक बड़े रैली को संबोधित करेंगे। अब तक की जानकारी के मुताबिक अमित शाह 1 अक्टूबर को ही माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन भी करेंगे। भाजपा नेता सुनील शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार और भाजपा से पूरे लोगों को उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति हर व्यक्ति में विश्वास है। यही कारण है कि अमित शाह यहां होने वाले कामकाज की समीक्षा के लिए पहुंचने वाले हैं। बारामुला में अमित शाह की रैली को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा नेता ने दावा कर दिया कि गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरा पार्टी और केंद्र सरकार के प्रति लोगों के विश्वास को और मजबूत करेगा। 

इसे भी पढ़ें: रविवार को होगी लालू-नीतीश की सोनिया गांधी से मुलाकात, RJD सुप्रीमो का अमित शाह पर निशाना

भाजपा के मुताबिक अमित शाह का कश्मीर के लोगों से सीधा संवाद भी होगा। अमित शाह के साथ कई अधिकारी भी रह सकते हैं। हालांकि अब तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। दावा किया जा रहा है कि अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरेंगे। साथ ही साथ यहां के उद्योगपति और बुद्धिजीवी से भी मुलाकात कर सकते हैं। अमित शाह अपने इस दौरे के दौरान कई योजनाओं की आधारशिला रख सकते हैं। इसमें एक कैंसर अस्पताल भी शामिल है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि राजौरी और बारामुला में पहाड़ी भाषा के लोग ज्यादा रहते हैं जिन्हें अनुसूचित जनजाति का दर्जा मिलने के लिए भाजपा से बहुत उम्मीदें हैं। यही कारण है कि यहां के लोगों में अमित शाह के दौरे को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। राजौरी जम्मू कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना का गृह जिला भी है। 

अन्य न्यूज़