कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को अमिताभ बच्चन ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

amitabh bachchan
प्रतिरूप फोटो
ANI
श्रीवास्तव (58) को दिल्ली के एक होटल में व्यायाम के दौरान दिल का दौरा पड़ने के बाद 10 अगस्त को एम्स ले जाया गया था। उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और तब से वह वेंटिलेटर पर थे। बच्चन ने अपनी पोस्ट में बताया कि उन्होंने श्रीवास्तव के इलाज में मदद के लिए उनके परिवार को एक ‘वॉइस नोट’ भेजा था।

अमिताभ बच्चन ने बृहस्पतिवार को कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी और उन्हें उनकी हास्य कला के लिए याद किया। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 41 दिन तक भर्ती रहने के बाद बुधवार को श्रीवास्तव का निधन हो गया था। वह अपनी किशोरावस्था से ही बच्चन के बड़े प्रशंसक थे। बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, “एक और साथी, मित्र व रचनात्मक कलाकार हमें छोड़कर चला गया। अचानक बीमारी आई और वह समय से पहले चले गए। अभी तो उनकी और अधिक रचनात्मकता बाहर आनी थी...उनका हास्य बोध और जन्म के साथ मिली हास्य कला हमारे साथ रहेगी। यह अद्वितीय, मुक्त, स्पष्ट और हास्य से भरी हुई थी। वह अब स्वर्ग से मुस्कुराते रहेंगे और भगवान को भी हंसाते रहेंगे।”

श्रीवास्तव (58) को दिल्ली के एक होटल में व्यायाम के दौरान दिल का दौरा पड़ने के बाद 10 अगस्त को एम्स ले जाया गया था। उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और तब से वह वेंटिलेटर पर थे। बच्चन ने अपनी पोस्ट में बताया कि उन्होंने श्रीवास्तव के इलाज में मदद के लिए उनके परिवार को एक ‘वॉइस नोट’ भेजा था। अभिनेता ने लिखा कि उन्हें श्रीवास्तव की तबीयत में सुधार का प्रयास करने के लिए ‘वॉइस नोट’ भेजने का सुझाव दिया गया और उन्होंने ऐसा किया।

इसके बाद बच्चन की आवाज को श्रीवास्तव के कान के पास चलाया गया और एक बार तो उन्होंने कुछ देर के लिए अपनी आंख खोली, लेकिन फिर बंद कर ली। भारत के हास्य कलाकारों की फेहरिस्त में बड़े नाम वाले श्रीवास्तव पहली बार मुंबई तब आए थे जब “कुली” फिल्म की शूटिंग के दौरान बच्चन बुरी तरह घायल हो गए थे। बाद के वर्षों में भी उनका बच्चन के प्रति जुड़ाव बरकरार रहा। उनके घर में आज तक बच्चन की एक तस्वीर अपने स्थान पर लगी हुई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़