उच्चतम न्यायालय में बुधवार और बृहस्पतिवार को हुआ करेगी मामलों की प्रत्यक्ष सुनवाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 8, 2021   07:30
उच्चतम न्यायालय में बुधवार और बृहस्पतिवार को हुआ करेगी मामलों की प्रत्यक्ष सुनवाई
प्रतिरूप फोटो

वृहस्पतिवार देर शाम जारी एक नयी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में शीर्ष अदालत ने कहा कि बार की ओर से उत्साहजनक प्रतिक्रिया को देखते हुए और प्रत्यक्ष माध्यम से सुनवाई को और सुविधाजनक बनाने के लिए निर्णय लिया गया है।

नयी दिल्ली| उच्चतम न्यायालय ने अदालत कक्ष में प्रत्यक्ष सुनवाई फिर से शुरू करने की दिशा में एक कदम बढ़ाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि 20 अक्टूबर से बुधवार और बृहस्पतिवार को सूचीबद्ध सभी मामलों की सुनवाई वकीलों और वादियों की प्रत्यक्ष मौजूदगी में ही होगी।

शीर्ष अदालत पिछले साल मार्च से महामारी के कारण वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मामलों की सुनवाई कर रही है और कई बार निकाय और वकील मांग कर रहे हैं कि अदालत कक्ष में सुनवाई तुरंत फिर से शुरू हो। देर शाम जारी एक नयी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में शीर्ष अदालत ने कहा कि बार की ओर से उत्साहजनक प्रतिक्रिया को देखते हुए और प्रत्यक्ष माध्यम से सुनवाई को और सुविधाजनक बनाने के लिए निर्णय लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: न्यायालय ने अजीम प्रेमजी, अन्य के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई पर रोक की अवधि बढ़ायी





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।