‘इंफेंट्री दिवस’ पर नरेंद्र मोदी ने सेना की प्रशंसा की

As India celebrates 70th Infantry Day, Narendra Modi and others extend greetings to Indian Army
यह दिवस पाकिस्तानी सेना समर्थित कबायलियों के हमले को नाकाम करने के लिये भारतीय सेना के दस्ते को पहली बार हवाई जहाज से जम्मू कश्मीर भेजे जाने की याद में आयोजित किया जाता है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंफेंट्री दिवस पर सेना की तारीफ की। यह दिवस पाकिस्तानी सेना समर्थित कबायलियों के हमले को नाकाम करने के लिये भारतीय सेना के दस्ते को पहली बार हवाई जहाज से जम्मू कश्मीर भेजे जाने की याद में आयोजित किया जाता है। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सभी पैदल सैनिकों को इंफेंट्री दिवस की शुभकामनाएं। हमें अपनी इंफेंट्री और राष्ट्र को समर्पित उनके अदम्य साहस और सेवाओं पर नाज है।’’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘मैं पैदल सेना के सभी शहीदों को नमन करता हूं जिन्होंने राष्ट्र के प्रति अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनकी शानदार कुर्बानी आने वाली पीढ़ियां भी याद रखेंगी।’’ इंफेंट्री दिवस हर साल 27 अक्तूबर को मनाया जाता है। इसी दिन 1947 में सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन की एक इंफेंट्री कंपनी को हवाई मार्ग से दिल्ली से श्रीनगर भेजा गया था। पाक से आये कबायलियों ने पाकिस्तानी सेना के समर्थन से जम्मू कश्मीर में हमला बोल दिया था। महाराजा हरि सिंह द्वारा जम्मू एवं कश्मीर के भारत में विलय के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के बाद भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़