उत्तराखंड त्रासदी में मारे गए लोगों का तर्पण करने साईकिल लेकर निकला युवक पहुंचा अयोध्या

उत्तराखंड त्रासदी में मारे गए लोगों का तर्पण करने साईकिल लेकर निकला युवक पहुंचा अयोध्या

उत्तराखंड से साइकिल लेकर गौ गंगा मैया यात्रा पर निकला युवक सौरभ सिंह का राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय ने किया स्वागत

अयोध्या। उत्तराखंड के भविष्य बद्री में विगत अक्टूबर माह में भीषणजल त्रासदी में मारे गए स्थानीय जनता तथा अपने नव भाई बहनों को श्रद्धांजलि तथा तर्पण देने के लिए देशभर में विभिन्न प्रांतों से गुजरने वाली पवित्र पावनी मां गंगा में पूजन अर्चन करने के लिए साइकिल से निकले सौरभ सिंह आज विभिन्न पड़ाओ को पार करते हुए पवित्र भविष्य बद्री के रज को लेकर आज अयोध्या के कारसेवक पुरम पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: 28 नवंबर को होगा आप की रोजगार गारंटी रैली, सीएम केजरीवाल भी होंगे शामिल 

अयोध्या पहुंचे सौरभ का कारसेवक पुरम में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट महासचिव चंपत राय व वरिष्ठ प्रचारक राजेंद्र, शरद शर्मा ने साइकिल यात्री का उत्साह वर्धन कर स्वागत किया। इस दौरान राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय ने कहा कि निष्ठा समर्पण और लक्ष्य यह तीनों हमें अपने कार्य की सिद्धि की ओर अवश्य पहुंच आती है । जिनका उद्देश्य पवित्र होता है, उन्हें ईश्वर स्वयं सहयोग करते हैं।

इसे भी पढ़ें: आजादी के 75वां वर्ष होने पर 465 स्थलों पर होगी भारत माता की आरती, 75000 लोग गाएंगे वंदे मातरम 

 इस दौरान साइकिल यात्री सौरभ सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में आए जल प्रलय में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि और तर्पण के लिए श्री भविष्य बद्री के श्री चरणों की मिट्टी को लेकर ऋषि गंगा में आई भीषण आपदा में शहीद हुए और अपने  9 शहीद हुए भाइयों बहनों को श्रद्धांजलि अर्पित करें के लिए मेरी गौ गंगा मैया यात्रा निकली है यह यात्रा अकेले अकेले साइकिल से मैंने प्रारंभ की है गंगा मैया के रास्ते जहां जहां गंगा जाएगी वहां हम जाएंगे उत्तराखंड उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड पश्चिम बंगाल और इसके बाद कन्याकुमारी के बाद दिल्ली तक मेरी यात्रा रहेगी। उन्होंने बताया श्री भविष्य बद्री के श्री चरणों की मिट्टी को लेकर श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में स्थापित करने के बाद प्रयागराज में अपनी यात्रा को फिर से शुरू करूंगा इसके साथ मैंने संकल्प लिया है कि मैं धरती मां को स्वच्छ बनाने में पूरे भारत वासियों को जागरूक करूगा और यह यात्रा समाप्त करने के बाद पूरे उत्तराखंड में तीन लाख से अधिक वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है। इस दौरान वरिष्ठ प्रचारक राजेंद्र, शरद शर्मा, भाजपा नेता अंगद सिंह आदि उपस्थित रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।