BHU Result 2021: UET, PET के रिजल्ट की हुई घोषणा, ऐसे करें स्कोरकार्ड डाउनलोड

BHU Result 2021: UET, PET के रिजल्ट की हुई घोषणा, ऐसे करें स्कोरकार्ड डाउनलोड

बता दें कि, परीक्षा 28 सितंबर से 9 अक्टूबर, 2021 तक ऑफ़लाइन आयोजित की गई थी। यह पेपर ओएमआर आधारित मोड में आयोजित की गई थी। बीएचयू रिजल्ट 2021 को डाउनलोड करने का सीधा लिंक नीचे आपके लिए शेयर किया गया है।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट, यूईटी और पोस्टग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट, पीईटी को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। कैंडिडेट अब अपने यूईटी, पीईटी स्कोरकार्ड आधिकारिक वेबसाइट bhuet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि, परीक्षा 28 सितंबर से 9 अक्टूबर, 2021 तक ऑफ़लाइन आयोजित की गई थी। यह पेपर ओएमआर आधारित मोड में आयोजित की गई थी। बीएचयू रिजल्ट 2021 को डाउनलोड करने का सीधा लिंक नीचे आपके लिए शेयर किया गया है। कैंडिडेट अपनी एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि डालकर अपने स्कोरकार्ड को डाउनलोड कर सकते है। 

बीएचयू परिणाम 2021: यूईटी, पीईटी स्कोरकार्ड कैसे डाउनलोड करें:

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, BHUET की आधिकारिक वेबसाइट bhuet.nta.nic.in पर जाएं। फिर होम पेज के दाहिने साइड पर उपलब्ध न्यूज एंड इवेंट्स सेक्शन में जाएं और लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करें – http://ntaresults.nic.in/resultservices/BHU-auth-21। लॉग इन करने के लिए एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सेक्योरिटी पिन डाले। इसके बाद , बीएचयू यूईटी, पीईटी स्कोरकार्ड देखें और डाउनलोड करें साथ ही स्कोरकार्ड का प्रिंटआउट भी लें।

इसे भी पढ़ें: BHU को मिला नया कुलपति, पद्मश्री प्रोफेसर सुधीर के जैन को किया गया नियुक्त

जानकारी के लिए बता दें कि, कैंडिडेट को स्कोरकार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे और किसी भी मामले को लेकर कैंडिडेट एनटीए हेल्प डेस्क को 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को [email protected] पर लिख सकते हैं। बीएचयू रिजल्ट 2021 के बारे में अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाते रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...