बारिश के रौद्र रुप से बेहाल हुआ बिहार, 11 लोगों की हुई मौत

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 13 2019 10:53AM
बारिश के रौद्र रुप से बेहाल हुआ बिहार, 11 लोगों की हुई मौत
Image Source: Google

मौसम विभाग ने बताया कि बिहार में मानसून सक्रिय है. बीते दो-तीन दिनों से राज्य के लगभग सभी हिस्सों में बारिश हो रही है। विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि शनिवार और रविवार को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है

पटना। बारिश लाती है खुशियां लेकिन बिहार के कई इलाकों में स्थिति ऐसी है कि चारों तरफ पानी-पानी और जल-जमाव तो इसे पानी का प्रकोप ही कहा जाएगा। कुछ वक्त पहले तक गर्मी से जूझ रहे लोगों को पानी परेशान करने लगा है। जिसकी वजह से लोगों की दिनचर्या पूरी तरह प्रभावित हो चुकी है। बिहार में बाढ़ और बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त है। यहां लगातार पांचवें दिन शुक्रवार को भी भारी बारिश हुई। खबरों के अनुसार बारिश के दौरान घर गिरने और पानी भरे गढ्डे में डूबने से 11 लोगों की मौत हो गई है। भारी बारिश को देखते हुए पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है। 

इसे भी पढ़ें: राज्य की प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत से काफी कम, इसलिए करते हैं विशेष दर्जे की मांग : नीतीश

मौसम विभाग ने बताया कि बिहार में मानसून सक्रिय है. बीते दो-तीन दिनों से राज्य के लगभग सभी हिस्सों में बारिश हो रही है। विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि शनिवार और रविवार को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। बीते 24 घंटे के दौरान पटना में 20 से 25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video