बीजेपी ने मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव के लिए घोषित किया अपना उम्मीदवार

बीजेपी ने मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव के लिए घोषित किया अपना उम्मीदवार

डॉ अल मुरुगन केन्द्र सरकार में सूचना प्रसारण राज्य मंत्री हैं और साथ ही साथ तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष भी है। वहीं असम से बीजेपी ने सर्वानंद सोनोवाल को उम्मीदवार बनाया है।

भोपाल। मध्य प्रदेश सहित 6 राज्यों के राज्यसभा चुनाव होना है। इसी कड़ी में बीजेपी ने मध्य प्रदेश और असम के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश से डॉ एल मुरुगन को अपना राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है।

इसे भी पढ़ें:MP में रिक्त राज्यसभा सीट पर कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारने का लिया फैसला 

डॉ एल मुरुगन केन्द्र सरकार में सूचना प्रसारण राज्य मंत्री हैं और साथ ही साथ तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष भी है। वहीं असम से बीजेपी ने सर्वानंद सोनोवाल को उम्मीदवार बनाया है। सर्वानंद सोनोवाल असम के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

दरअसल एमपी राज्यसभा की रिक्त सीट पर कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा कि राज्यसभा के आंकड़ों में बीजेपी संख्या बल में ज्यादा है और इस बात को हम स्वीकार करते हैं। इन्हीं आंकड़ों को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फैसला लिया है कि प्रत्याशी नहीं उतारेंगे।

इसे भी पढ़ें:मध्यप्रदेश सहित 6 सीटों पर राज्यसभा चुनाव की अधिसूचना हुई जारी, निर्वाचन आयोग ने घोषित की तारीख 

आपको बता दें कि एमपी सहित देश भर में खाली राज्यसभा की 6 सीटों पर चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 22 सितंबर है। वहीं 23 सितंबर को नामांकन स्क्रूटनी की जाएगी। जिसके बाद नामांकन लेने की अंतिम तारीख 27 सितंबर है। जानकारी के मुताबिक मतदान 4 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होंगे। और शाम 5 बजे से मतगणना की जाएगी।

 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।