कलकत्ता हाई कोर्ट मंगलवार को भवानीपुर उपचुनाव पर सुनाएगा फैसला

कलकत्ता हाई कोर्ट मंगलवार को भवानीपुर उपचुनाव पर सुनाएगा फैसला

24 सितंबर को मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज की पीठ ने सुनवाई पुरी की थी और इस पर फैसला सुरक्षित रखा था। इसी को लेकर अब कलकत्ता HC सुबह 11 बजे अपना फैसला सुना सकती है।

भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने की जनहित याचिका पर कलकत्ता हाई कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनाएगी। बता दें कि 24 सितंबर को मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज की पीठ ने सुनवाई पुरी की थी और इस पर फैसला सुरक्षित रखा था। इसी को लेकर अब कलकत्ता HC सुबह 11 बजे अपना फैसला सुना सकती है। 30 सिंतबर को भवानीपुर में चुनाव होने वाले है जिसमें भाजपा की तरफ से प्रियंका टिबरेवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी चुनाव लड़ रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए ही परेशानी बढ़ती जा रही है क्योंकि अगर वह भवानीपुर से चुनाव हार जाती है तो उनका मुख्मंत्री बने रहना का सपना खत्म हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: भवानीपुर में थमा चुनाव प्रचार, 30 सितंबर को होगा मतदान, प्रियंका ने कहा- ममता को नहीं है लोगों की जान की कीमत

ममता बनर्जी को 5 नवबंर को किसी भी एक सीट पर जीत हासिल करना काफी जरूरी होगा। गौरतलब है कि, 23 सितंबर की सुनवाई में मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल ने चुनाव आयोग की भूमिका पर फटकार लगाई थी और सवाल किया था कि अगर जीत पहले ही हो गई थी तो दोबारा चुनाव करने का खर्चा आम जनता की जेब से क्यों हो? वहीं याचिकाकर्ता ने कहा था कि चुनाव आयोग ने अपना फैसला सुनाते हुआ कहा था कि भवानीपुर में उपचुनाव दोबोरा कराए जाएंगे। चुनाव आयोग ने श्चिम बंगाल राज्य के विशेष आग्रह और संवैधानिक आवश्यकता पर विचार करते हुए इस पर फैसला सुनाया था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।