• जलियांवाला बाग के पुनर्निर्माण पर राहुल की राय से कैप्टन नहीं रखते इत्तेफाक, कहा- मेरी नजर में सब अच्छा दिख रहा है

अभिनय आकाश Aug 31, 2021 19:36

राहुल गांधी ने जलियांवाला बाग में बदलाव की आलोचना की थी। वहीं कैप्टन ने जलियांवाला परिसर को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि ये पहले से बेहतर हुआ। मेरी नजर में सब अच्छा दिख रहा है।

जलियांवाला बाग के पुनर्निर्माण को लेकर इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। राहुल गांधी ने इसे शहीदों का अपमान बताया। लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की सोच इसको लेकर राहुल से जुदा है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जलियांवाला बाग के पुनर्निर्माण के कार्य की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि बाग को ठीक करने के लिए जो काम चल रहा है वो बिल्कुल ठीक है। जलियांवाला बाग के नए परिसर पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसे दुरुस्त करना जरूरी था। उन्होंने कहा कि मैंने ओपनिंग के वक्त देखा था और मुझे नहीं पता कि क्या हटाया गया है। राहुल गांधी ने जलियांवाला बाग में बदलाव की आलोचना की थी। वहीं कैप्टन ने जलियांवाला परिसर को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि ये पहले से बेहतर हुआ। मेरी नजर में सब अच्छा दिख रहा है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में कब समाप्त होगा नेतृत्व संकट ? फॉर्मूले हो रहे फेल, राहुल-प्रियंका की कोशिशें जारी

राहुल गांधी ने शहीदों का अपमान बताया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जलियांवाला बाग स्मारक स्थल का पुनर्निर्माण किये जाने के बाद इसकी भव्यता को लेकर सोशल मीडिया में उठ रहे सवालों का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि यह शहीदों का अपमान है और यह वही कर सकता है जो शहादत का मतलब नहीं जानता। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जलियांवाला बाग़ के शहीदों का ऐसा अपमान वही कर सकता है जो शहादत का मतलब नहीं जानता। मैं एक शहीद का बेटा हूं। शहीदों का अपमान किसी कीमत पर सहन नहीं करूंगा। हम इस अभद्र क्रूरता के ख़िलाफ़ हैं।’’ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा, ‘‘जिन्होंने आजादी की लड़ाई नहीं लड़ी, वे उन लोगों को नहीं समझ सकते, जिन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी।