भोपाल सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार

भोपाल सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार

राजधानी भोपाल समेत मालवा, निमाड़, महाकौशल, ग्वालियर, चंबल और विंध्य के जिले शामिल हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश के कई जिलों में सोमवार तक बादल छाए रहने के आसार हैं। इससे गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। अप्रैल माह की विदाई और मई की शुरूआत तेज हवा और बूंदाबांदी के साथ हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के 35 जिलों में तेज हवा चलने, गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

 

इसे भी पढ़ें: किसानों के कर्ज भुगतान की तारीख बढ़ाने की बजाय उनका सम्पूर्ण कर्ज माफ करे सरकार- कमलनाथ

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्वी मध्य प्रदेश के ऊपर हवा का चक्रवात बना हुआ है। साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल तक एक ट्रफ लाइन भी बनी हुई है। जिसके चलते शुक्रवार और शनिवार को मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना बन रही है। सौराष्ट्र और कच्छ के पास भी ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है, जिसके असर से भी मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। विभाग के अनुसार जिन जिलों में आज और कल बारिश की संभावना है, उनमें राजधानी भोपाल समेत मालवा, निमाड़, महाकौशल, ग्वालियर, चंबल और विंध्य के जिले शामिल हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश के कई जिलों में सोमवार तक बादल छाए रहने के आसार हैं। इससे गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड केयर सेंटरो को बहुउद्देश्यीय बनाने की कही बात

वहीं गुरुवार को भी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में धूलभरी तेज आंधी चली और कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई। शहर में गुरुवार को दिन का तापमान 42.8 डिग्री पर पहुंच गया। यह सीजन का सबसे गर्म दिन रहा और 11 साल में अप्रैल में तीसरा सबसे ज्यादा तापमान है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।