अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे में बदलाव, अब चार और पांच अक्टूबर को करेंगे दौरा

Amit Shah
ANI
भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रवींद्र रैना ने बताया कि गृहमंत्री के दौरे की तरीखों में बदलाव किया गया है और अब वह चार एवं पांच अक्टूबर को जम्मू के राजौरी और कश्मीर के बारामूला आएंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
जम्मू। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का 30 सितंबर से शुरू होने जा रहा जम्मू-कश्मीर दौरा टल गया है और अब वह अगले सप्ताह केंद्र शासित प्रदेश के दौरे पर आएंगे और दो ‘विशाल रैलियों’ को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रवींद्र रैना ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दोनों रैली स्थलों-राजौरी और बारामूला- का दौरा करके आए पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि सुरक्षा की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रवींद्र रैना ने बताया कि गृहमंत्री के दौरे की तरीखों में बदलाव किया गया है और अब वह चार एवं पांच अक्टूबर को जम्मू के राजौरी और कश्मीर के बारामूला आएंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: चुनाव से पहले गुजरात दौरे पर अमित शाह, गांधीनगर में 750 बिस्तरों वाले अस्पताल का किया शिलान्यास

उल्लेखनीय है कि पहले शाह 30 सितंबर को तीन दिवसीय दौरे पर केंद्र शासित प्रदेश आने वाले थे और एक और दो अक्टूबर को क्रमश: राजौरी और बारामूला में रैली को संबोधित करने का उनका कार्यक्रम था। शाह की रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए राजौरी आए रैना ने कहा, ‘‘ मुझे गृहमंत्री के कार्यालय से फोन कॉल आया, जिसमें कहा गया कि चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए तोक्यो गए हैं, इसलिए शाह को राष्ट्रीय राजधानी में ही रहना होगा और वह बाहर के किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। 

इसे भी पढ़ें: भारत ऐसी स्थिति आया, जहां उसकी बात सुने बिना कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लिया जा सकता, गुजरात में बोले अमित शाह

इससे पहले दिन में, पुलिस महानिदेशक ने जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह के साथ राजौरी का दौरा किया और गृहमंत्री के आगमन के मद्देनजर अधिकारियों के साथ तैयारियों की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इससे एक दिन पहले उन्होंने उत्तरी कश्मीर के बारामूला का दौरा किया था। पुलिस प्रमुख ने जम्मू में संवाददाताओं से कहा, ‘‘सभी सुरक्षा तैयारियां (गृहमंत्री के आगमन के मद्देनजर) की जा रही हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम दैनिक आधार पर सुरक्षा जरूरतों पर करीब से नजर रख रहे हैं। जो भी हमें सूचना मिलती है, हम उसपर कार्रवाई करते हैं, आतंकवाद रोधी अभियान जारी रहेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़