• गोवा विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस की तैयारियों की समीक्षा करेंगे चिदंबरम

गोवा में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत कांग्रेस नेतृत्व भाजपा से मुकाबले की रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से राय लेगा। पार्टी के एक पदाधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पणजी। गोवा में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत कांग्रेस नेतृत्व भाजपा से मुकाबले की रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से राय लेगा। पार्टी के एक पदाधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। भाजपा ने 2017 के चुनावों के बाद कांग्रेस को मात देकर राज्य में सरकार बना ली थी। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष (संगठन) एम के शेख ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के गोवा के नवनियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक पी. चिदंबरम 25 और 26 अगस्त को गोवा की अपनी पहली यात्रा पर होंगे, जबकि आईसीसीसी गोवा प्रभारी दिनेश राव 23 और 24 अगस्त को तटीय राज्य के विभिन्न ब्लॉकों का दौरा कर पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे।

इसे भी पढ़ें: महामारी अभी खत्म नहीं हुई, लापरवाही न करें लोग : उद्धव ठाकरे

गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। शेख ने कहा कि अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान चिदंबरम बैठकें कर गोवा केआगामी चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, चिदंबरम पीसीसी के पदाधिकारियों, कांग्रेस के प्रमुख निकायों, जिला और ब्लॉक अध्यक्षों के साथ बातचीत करके जानकारी प्राप्त करेंगे। शेख ने कहा कि चिदंबरम 25 अगस्त को पणजी में कांग्रेस हाउस जाएंगे और 26 अगस्त को बैठक के लिए पार्टी के दक्षिण गोवा जिला कार्यालय जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में परमबीर सिंह के खिलाफ वसूली का एक और मामला दर्ज

डिजिटल सदस्यता अभियान की कमान संभालने के लिए नवनियुक्त सदस्यता सूत्रधार राजेश ग्रिगलानी गोवा पहुंच गए हैं। गोवा में 2017 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 17 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा को 13 सीटों पर जीत मिली थी। भाजपा ने कांग्रेस को आश्चर्यचकित करते हुए, क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन किया और वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बना ली।