कर्नाटक में कक्षा 10 की परीक्षाएं 19 जुलाई और 22 जुलाई को होंगी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 28, 2021   16:45
कर्नाटक में कक्षा 10 की परीक्षाएं 19 जुलाई और 22 जुलाई को होंगी

कर्नाटक में कक्षा 10 की परीक्षाएं 19 जुलाई और 22 जुलाई को होंगी जिसमें बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। राज्य के प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी।

बेंगलुरु। कर्नाटक में कक्षा 10 की परीक्षाएं 19 जुलाई और 22 जुलाई को होंगी जिसमें बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। राज्य के प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी। मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली एसएसएलसी (माध्यमिक स्कूल प्रमाण) परीक्षा इस बार दो दिन होगी। गणित, सामाजिक विज्ञान और विज्ञान जैसे मुख्य विषयों की परीक्षा 19 जुलाई को होगी और के विषयों की परीक्षा 22 जुलाई को होगी। दोनों परीक्षाएं पूर्वाह्न साढ़े दस बजे से अपराह्न डेढ़ बजे तक होंगी।”

इसे भी पढ़ें: संदिग्ध कोविड शिविरों को लेकर वामदलों का कोलकाता में प्रदर्शन

उन्होंने यह भी कहा कि सभी परीक्षाओं में बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछ जाएंगे जो सरल होंगे। उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर एक नमूना प्रश्न पत्र डाल दिया गया है और यह स्कूलों में भी भेजा जाएगा ताकि शिक्षक छात्रों को बता सकें। उन्होंने कहा कि परीक्षा स्थल से 200 मीटर के भीतर धारा 144 लागू होगी और जो छात्र बाहर चले गए हैं वे भी अपने सबसे नजदीकी केंद्र में परीक्षा दे सकेंगे। कुमार ने बताया कि परीक्षा के दौरान कोविड नियमों का पालन किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...