CM शिवराज ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा, महंगाई भत्ते में हुआ 8% का इजाफा

CM शिवराज ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा, महंगाई भत्ते में हुआ 8% का इजाफा

राज्य की वित्तीय स्थिति बुरी तरह प्रभावित होने से सरकारी कर्मचारियों को जुलाई 2020 और जनवरी 2021 में मिलने वाली वेतनवृद्धि भी स्थगित रखी गई थी। इस लंबित वेतनवृद्धि का 50% नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन के साथ दिया जाएगा।

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दीवाली पर बड़ा तोहफा दिया हैं। सरकार ने महंगाई भत्ता को आठ फीसदी बढ़ा दिया है। सरकार के इस एलान के बाद प्रदेश के कर्मचारियों को 20 फीसदी की दर से डीए मिलेगा। सरकारी कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन में जुड़कर मिलेगा।

इसे भी पढ़ें:भिंड में क्रैश हुआ एयरफोर्स का मिराज, पायलट के पैराशूट से कूदने का वीडियाे हुआ वायरल 

दरअसल कोरोना काल में राज्य की वित्तीय स्थिति बुरी तरह प्रभावित होने से सरकारी कर्मचारियों को जुलाई 2020 और जनवरी 2021 में मिलने वाली वेतनवृद्धि भी स्थगित रखी गई थी।  इस लंबित वेतनवृद्धि का 50% नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन के साथ दिया जाएगा। लंबित वेतनवृद्धि की शेष 50% राशि, मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 के वेतन के साथ भुगतान की जाएगी।

इसे भी पढ़ें:फिर बिगड़े सांसद प्रज्ञा सिंह के बोल, दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना 

आपको बता दें कि प्रदेश के कर्मचारी पिछले लंबे समय से केंद्र के सामान महंगाई भत्ता देने की मांग कर रहे है प्रदेश में कर्मचारियों को वर्तमान में 12 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा था जबकि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी की दर से डीए दे रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।