CM शिवराज पीएम आवास में हितग्राहियों को करवाएंगे गृह प्रवेश, नए घर बनाने का होगा भूमि-पूजन

CM शिवराज पीएम आवास में हितग्राहियों को करवाएंगे गृह प्रवेश, नए घर बनाने का होगा भूमि-पूजन

50 हजार पीएम आवासों में हितग्राही गृह प्रवेश करेंगे। 30 हजार नए घर बनाने का भूमि-पूजन भी होगा। और इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के 26 हजार 500 हितग्राहियों के खाते में 250 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश के एक लाख से ज्यादा गरीब परिवारों को घर मिलने वाले है। पीएम आवास योजना के तहत लाभार्थियों को आज यानी बुधवार को उनका आशियाना मिलेगा। 50 हजार पीएम आवासों में हितग्राही गृह प्रवेश करेंगे। 30 हजार नए घर बनाने का भूमि-पूजन भी होगा। और इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के 26 हजार 500 हितग्राहियों के खाते में 250 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। 

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से 50 हजार पीएम आवासों में हितग्राहियों को गृह प्रवेश करवाएंगे। वर्चुअल कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कनवेंशन सेंटर में दोपहर 3 बजे से होगा। दोपहर 3 बजे भोपाल में राज्य स्तरीय और सभी निकायों में कार्यक्रम होंगे। 

इसे भी पढ़ें:PM मोदी बोले- महिला शक्ति ग्रामीण अर्थव्यवस्था का आधार, विकास के लिए आधुनिक तकनीक जरूरी 

वहीं इस कार्यक्रम को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह और राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया भी संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज हितग्राहियों से बातचीत भी करेंगे। यह कार्यक्रम सभी नगरीय निकायों में भी होगा।

आपको बता दें कि 1925 करोड़ की लागत से निर्मित 50 हजार पीएम आवास का निर्माण हुआ है। सीएम 1155 करोड़ की लागत के 30 हजार नवीन आवासों का भूमि-पूजन करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के 26 हजार 500 हितग्राहियों के खाते में 250 करोड़ रुपए अंतरित करेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।