विधानसभा में बोले CM योगी, UP दंगा मुक्त हो सकता है, प्रदेश ने यह साबित किया

CM Yogi
ANI
अंकित सिंह । Dec 06, 2022 1:43PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बेहतर कानून व्यवस्था के स्थिति के माध्यम से प्रदेश के कानून व्यवस्था का मॉडल देश को देकर उसे देश के सामने उदाहरण बनाया कि उत्तर प्रदेश राज्य दंगा मुक्त हो सकता है और प्रदेश ने यह साबित किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधानसभा में अनुपूरक बजट 2022-23 के संबंध में चर्चा में हिस्सा लिया और राज्य के कानून व्यवस्था को लेकर अपनी बात रखी। अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बेहतर कानून व्यवस्था के स्थिति के माध्यम से प्रदेश के कानून व्यवस्था का मॉडल देश को देकर उसे देश के सामने उदाहरण बनाया कि उत्तर प्रदेश राज्य दंगा मुक्त हो सकता है और प्रदेश ने यह साबित किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2018 में हमने प्रदेश में वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की योजना लागू की। हर व्यक्ति को उसके अनुरूप कार्य देने में हमें सफलता प्राप्त हुई। प्रदेश ने कोविड प्रबंधन का एक मॉडल दुनिया के सामने प्रस्तुत करने में सफलता प्राप्त की। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: विवादित ढांचा गिराये जाने की घटना को 30 बरस पूरे हुए, अब कैसा है अयोध्या का माहौल?

 

विधानसभा में योगी ने साफ तौर पर कहा कि यूपी डाटा सेंटर, एक्सपोर्ट का हब बन रहा है। 6 एक्सप्रेसवे वाला यूपी पहला राज्य है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यूपी की चीनी आज निर्यात हो रही है। गन्ना किसानों को 1.81 लाख करोड़ का भुगतान हुआ है। यूपी में आज 9 एयरपोर्ट काम कर रहे हैं। अर्थव्यवस्था के लिए 1 ट्रिलियन का लक्ष्य यूपी पूरा करेगा। 5 साल में चार लाख करोड़ ज्यादा का निवेश हुआ है। 

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले दिन वित्त वर्ष 2022-23 का अनुपूरक बजट सदन में पेश किया था। इसमें करीब 14 हजार करोड़ रुपये की नई योजनाओं का प्रावधान किया गया है। संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिये 33,76,954.67 लाख रुपये की अनुपूरक अनुदान की मांगों को सदन में पेश किया। इसमें 13,75,684.28 लाख रुपये के राजस्व लेखे और 20,01,270.39 लाख रुपये के पूंजी लेखे शामिल हैं। 

अन्य न्यूज़