बेगूसराय जेल में भोजन की खराब गुणवत्ता को लेकर बिहार के कारागार प्रमुख को एनएचआरसी का नोटिस

Begusarai Jail
प्रतिरूप फोटो
Creative Common Licences.
बयान के अनुसार, एनएचआरसी ने मीडिया में आई इस खबर का स्वत: संज्ञान लिया कि बेगूसराय जेल में कैदियों में ‘‘खराब गुणवत्ता का भोजन’’ परोसा जा रहा है।

नयी दिल्ली|  राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बिहार में बेगूसराय की एक जेल में कैदियों को कथित तौर पर खराब गुणवत्ता का भोजन परोसे जाने को लेकर राज्य के कारागार प्रमुख को नोटिस जारी किया है।

आयोग ने एक बयान में कहा कि एनएचआरसी ने बिहार के कारागार महानिदेशक को एक नोटिस जारी कर छह हफ्तों में एक रिपोर्ट मांगी है।

बयान के अनुसार, एनएचआरसी ने मीडिया में आई इस खबर का स्वत: संज्ञान लिया कि बेगूसराय जेल में कैदियों में ‘‘खराब गुणवत्ता का भोजन’’ परोसा जा रहा है।

बयान के अनुसार, भोजन की गुणवत्ता के अलावा रिपोर्ट में राज्य की विभिन्न जेलों में कैदियों के लिए अन्य मूलभूत सुविधाओं की स्थिति के बारे में भी जानकारी देने को कहा गया है।

बयान में कहा गया है कि मीडिया में आई खबर के अनुसार, यह विषय उस वक्त सामने आया, जब बेगूसराय जेल में कैद एक कैदी ने जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव से संपर्क किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़