कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव आम सहमति से होना चाहिए: मनीष तिवारी

Manish Tewari
ANI
कांग्रेस में बदलाव की बात करने वाले नेताओं के समूह ‘जी23’ के सदस्य मनीष तिवारी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर आम सहमति बनाने का आह्वान किया। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस में बदलाव की बात करने वाले नेताओं के समूह ‘जी23’ के सदस्य मनीष तिवारी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर आम सहमति बनाने का आह्वान किया। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। तिवारी ने ट्वीट किया, ‘‘ नेतृत्व, वैचारिक स्पष्टता, विमर्श और संसाधनों तक पारदर्शी पहुंच ‘एक’ राजनीतिक दल के स्तंभ हैं।’’ उन्होंने कहा कि हालिया घटनाक्रमों को देखते हुए कांग्रेस को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शब्दों पर चलते हुए आम सहमति बनाने व प्रभावी नेतृत्व के लिए काम करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विस्फोट, 19 लोगों की मौत, शिया बहुल इलाक में बच्चों को बनाया गया निशाना

तिवारी ने मुखर्जी के शब्दों को दोहराते हुए कहा कि कुछ पदों के लिए चुनाव नहीं होना चाहिए, उन पर आम सहमति से फैसला किया जाना चाहिए और कांग्रेस का अध्यक्ष पद भी उन्हीं में से एक हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस के वार्षिक अधिवेशन की अध्यक्षता करने के लिए किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति को आमंत्रित करना और उस व्यक्ति के अगले वार्षिक सत्र तक पद पर बने रहने की पुरानी प्रथा वास्तव में उल्लेखनीय थी। मैंने हमेशा कोशिश की कि कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए किसी का भी चयन सर्वसम्मति से हो..।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़