संविधान दिवस : राष्ट्रपति कोविंद ने संविधान की प्रस्तावना का किया पाठ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   15:57
संविधान दिवस : राष्ट्रपति कोविंद ने संविधान की प्रस्तावना का किया पाठ

गुजरात के केवडिया में भी एक बड़े स्क्रीन पर इसे दिखाया गया। केवडिया में पीठासीन अधिकारियों के 80वें अखिल भारतीय सम्‍मेलन के आयोजन के दौरान इसका प्रसारण हुआ।

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बृहस्पतिवार को संविधान दिवस के मौके पर लोगों को संविधान की प्रस्तावना का पाठ कराया। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति भवन में प्रस्तावना पढ़ी। इसका दूरदर्शन ने सीधा प्रसारण किया और इस दौरान देश भर से लोग उनके साथ जुड़े।’’ गुजरात के केवडिया में भी एक बड़े स्क्रीन पर इसे दिखाया गया। केवडिया में पीठासीन अधिकारियों के 80वें अखिल भारतीय सम्‍मेलन के आयोजन के दौरान इसका प्रसारण हुआ।

बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति के साथ अन्य प्रतिभागियों ने भी प्रस्तावना पढ़ी। बयान में कहा गया, ‘‘केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी।इसके साथ ही इस अवसर पर वेबिनार, प्रदर्शनी, निबंध लेखन, पोस्टर प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता और स्लोगन प्रतियोगिता जैसी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन हुआ जिनका मकसद संविधान में बताए गए मूल्यों और सिद्धांतों का उल्लेख करना और उसे दोहराना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।