डीजे चलाकर ट्रक में ले जा रही थे डाक कांवर, करंट लगने से 10 कवड़ियों की मौके पर मौत, 16 घायल

kawad yatra
प्रतिरूप फोटो
ANI
रेनू तिवारी । Aug 01, 2022 11:03AM
पश्चिम बंगाल में कावड़ियें जलपेश बिहार की ओर चल रहे थे तभी एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 10 कावड़ियों की मौत हो गयी। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात जलपेश जा रहे यात्रियों को ले जा रहे एक पिकअप ट्रक की करंट की चपेट आने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई।

सावन में कांवड़ियां भोलेनाथा की नगरी से गंगा जल लेकर निकलते हैं। वापस दूर-दराद से निकले कवड़ियों को वापस अपने घर जाने से कई दिन लग जाते हैं। दिल्ली एनसीआर में कावड़ियों द्वारा शिवलिंग पर जल चढ़ाई हो चुकी हैं लेकिन कई अन्य शहरों में कावड़ यात्रा चल रही हैं। इसी दौरान जब पश्चिम बंगाल में कावड़ियें जलपेश बिहार की ओर चल रहे थे तभी एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 10 कावड़ियों की मौत हो गयी। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात जलपेश जा रहे यात्रियों को ले जा रहे एक पिकअप ट्रक की करंट की चपेट आने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया। जिसमें से 16 लोगों को इलाज के लिए जलपाईगुड़ी अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: साल में केवल 24 घंटे के लिए खुलता है भगवान नागचंद्रेश्वर का मंदिर, हज़ारों श्रद्धालु करेंगे दर्शन

मौके पर पहुंची पुलिस हताहत की जांच में जुटी हैं। पुलिस ने कहा उन्हें चंग्रबंध बीपीएचसी लाया गया। उपस्थित चिकित्सा अधिकारी ने 16 व्यक्तियों को बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल रेफर कर दिया। उन्हें मामूली चोटें आई हैं, लेकिन पूरी तरह से जांच की जरूरत है। पुलिस ने कहा, उपस्थित चिकित्सा अधिकारी ने 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक घटना वाहन में डीजे सिस्टम के जनरेटर की वायरिंग के कारण हुई होगी।

इसे भी पढ़ें: शिवसेना सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ सदन में हंगामे के आसार, कांग्रेस भी समर्थन में उतरी

माथाभांगा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने कहा आधी रात के करीब मेखलीगंज थाने के धरला ब्रिज पर एक घटना हुई, जहां जलपेश जा रहे कांवड़ियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में करंट लग गया। प्रारंभिक जांच के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि यह घटना तारों के कारण हुई थी। डीजे सिस्टम का जनरेटर जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था। उन्होंने बताया कि सभी यात्री सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और उनके परिजनों को इस दुखद घटना की सूचना दे दी गयी है। वर्मा ने कहा, "वाहन को जब्त कर लिया गया है लेकिन चालक फरार हो गया है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस राहत और किसी भी आवश्यक सहायता के लिए समन्वय कर रही है।" मामले में आगे की जांच की जा रही है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़