शिवसेना सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ सदन में हंगामे के आसार, कांग्रेस भी समर्थन में उतरी

Sanjay Raut
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 01, 2022 10:19AM
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि मैंने सभापति को चिट्ठी लिखी है कि नियम 267 के तहत, जिस तरह ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग करके विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। ऐसे में मैं मानती हूं कि सारे काम छोड़कर इस पर चर्चा होनी चाहिए।

शिवसेना सांसद एवं नेता संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद के मानूसन सत्र में हंगामे के आसार हैं। शिवसेना ने राज्यसभा सभापति एम वेकैंया नायडू को नोटिस भेजा है, जिसमें जांच एजेंसियों के बेजा इस्तेमाल पर नियम 267 के तहत चर्चा की मांग की है। यह नोटिस शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया है। इसके अलावा कांग्रेस भी संजय राउत के समर्थन में उतर आई है।

इसे भी पढ़ें: 'शिवसेना नहीं होगी कमजोर', ED की हिरासत में संजय राउत ने दिखाए तेवर, बोले- मेरे खिलाफ झूठी कार्रवाई, मैं झुकेगा नहीं 

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि मैंने सभापति को चिट्ठी लिखी है कि नियम 267 के तहत, जिस तरह ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग करके विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। ऐसे में मैं मानती हूं कि सारे काम छोड़कर इस पर चर्चा होनी चाहिए। इसके साथ ही मैं यह भी पूछूंगी कि क्या सभापति को इस कार्रवाई के बारे में ईडी ने जानकारी दी।

संजय राउत के समर्थन में उतरी कांग्रेस

महाविकास अघाड़ी गठबंधन में शामिल कांग्रेस ने संजय राउत का खुलकर समर्थन किया है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा कि हम संजय राउत के साथ हैं। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को संजय राउत के आवास पर 9 घंटे तक छापेमारी की। इसके बाद शिवसेना सांसद को हिरासत में लेकर कार्यालय पहुंची, जहां पर उनसे पूछताछ की गई और फिर देर रात को खबर सामने आई कि संजय राउत को गिरफ्तार किया गया है।

इसी बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि वे (भाजपा) एक 'विपक्ष-मुक्त' संसद चाहते हैं, इसलिए संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई की। हम संसद में महंगाई, गुजरात में जहरीली शराब कांड का मुद्दा उठाएंगे। झारखंड में उनके (भाजपा) द्वारा 'ओप कीचड़' भी आज उठाया जाएगा।

मुंबई में प्रदर्शन करेगी शिवसेना

संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ता जमकर विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। दरअसल, शिवसेना ने इसकी पूरी योजना तैयार की है। बीते दिनों ईडी की छापेमारी के दौरान शिवसेना कार्यकर्ता संजय राउत के आवास के बाहर एकत्रित हुए थे और जांच एजेंसी के खिलाफ जमकर नारेबारी की। वहीं दूसरी तरफ संजय राउत ने भी जमकर तेवर दिखाए थे।

इसे भी पढ़ें: ईडी ने देर रात शिवसेना सांसद संजय राउत को किया गिरफ्तार, घर से किए 11.50 लाख जब्त 

उन्होंने जांच एजेंसी के दफ्तर के बाहर मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा था कि मैं झुकेगा नहीं। उन्होंने कहा था कि मेरे खिलाफ झूठी कार्रवाई, झूठे सबूत लोगों को मार-पीटकर बनाए जा रहे हैं। ये सिर्फ महाराष्ट्र और शिवसेना को कमजोर करने के लिए है लेकिन महाराष्ट्र और शिवसेना कमजोर नहीं होगी। संजय राउत झुकेगा नहीं और पार्टी भी नहीं छोड़ेगा। दरअसल, पात्रा चॉल घोटाले से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा जांच एजेंसी को संजय राउत के आवास से 11.50 लाख रुपए मिले, जिसे जब्त कर लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि संजय राउत के आवास से मिले बेहिसाबी नकदी को जब्त किया गया है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़