दलाई लामा ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को लिखा पत्र, फिर से चुने जाने पर दी बधाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2022   16:40
दलाई लामा ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को लिखा पत्र, फिर से चुने जाने पर दी बधाई
Google common license

दलाई लामा ने मैक्रों को फिर से फ्रांस का राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है।मैक्रों को बधाई देते हुए दलाई लामा ने कहा, ‘‘मैं आपको फ्रांसीसी लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करने और अधिक शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण दुनिया में योगदान करने में आने वाली चुनौतियों का सामना करने में हर सफलता की कामना करता हूं।

धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश)।तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने सोमवार को इमैनुएल मैक्रों को पत्र लिखकर उन्हें फ्रांस के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई दी। फ्रांस में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में रविवार को मैक्रों को विजेता घोषित किया गया। मैक्रों (44) ने धुर दक्षिणपंथी नेता मरीन ले पेन को चुनाव में मात दी है।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: देवी की आराधना करने पहुंचे श्रद्धालुओं के बीच झड़प, एक युवक की मौत

दलाई लामा ने अपने संदेश में कहा, ‘‘यह तिब्बती लोगों का सौभाग्य रहा है कि हमें हमारी प्राचीन बौद्ध संस्कृति, शांति, अहिंसा और करुणा की संस्कृति की रक्षा और संरक्षण करने के हमारे प्रयासों में फ्रांस के लोगों और उनके नेताओं का समर्थन और प्रोत्साहन मिला है।’’ मैक्रों को बधाई देते हुए दलाई लामा ने कहा, ‘‘मैं आपको फ्रांसीसी लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करने और अधिक शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण दुनिया में योगदान करने में आने वाली चुनौतियों का सामना करने में हर सफलता की कामना करता हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।