छत्तीसगढ़: देवी की आराधना करने पहुंचे श्रद्धालुओं के बीच झड़प, एक युवक की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2022   16:37
छत्तीसगढ़: देवी की आराधना करने पहुंचे श्रद्धालुओं के बीच झड़प, एक युवक की मौत
Google common license

श्रद्धालुओं के बीच झड़प के बाद मची भगदड़ से एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है।सूरजपुर जिले के पुलिसने सोमवार को यहां बताया कि जिले के ओड़गी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुदरगढ़ गांव स्थित कुदरगढ़ी धाम में रविवार को श्रद्धालुओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद भगदड़ मच गई।

कोरबा (छ.ग.)। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में देवी की आराधना करने पहुंचे श्रद्धालुओं के बीच झड़प के बाद भगदड़ मच गई। इस घटना में एक युवक की मौत हो गई है तथा सात घायल हो गये। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। सूरजपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि जिले के ओड़गी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुदरगढ़ गांव स्थित कुदरगढ़ी धाम में रविवार को श्रद्धालुओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद भगदड़ मच गई। इस घटना में प्रदीप कुशवाहा (22) की मौत हो गई है तथा सात घायल हो गए हैं। इनमें से तीन की हालत गंभीर है।

इसे भी पढ़ें: वैष्णो देवी से कन्याकुमारी तक का रोड ट्रिप करना चाहते हैं आनंद महिंद्रा, PM मोदी से की यह खास अपील

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहाड़ी पर स्थित माता कुदरगढ़ी के दर्शन के लिए पहुंचे थे। दर्शन के बाद पहाड़ के नीचे अलग—अलग समूह में श्रद्धालु भोजन तैयार कर रहे थे। इन श्रद्धालुओं में कोरिया जिले के पटना थाना क्षेत्र स्थित बसोड़ गांव के निवासियों का दो समूह भी था। उन्होंने बताया कि शाम को बसोड़ गांव निवासी दोनों समूहों के मध्य विवाद हो गया और वे आपस में उलझ गए। विवाद बढ़ने के बाद इन्होंने एक-दूसरे पर लाठी और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।

इसे भी पढ़ें: तो शरद पवार को इसलिए लगता है, महाराष्ट्र में मोदी नहीं लगाएंगे राष्ट्रपति शासन

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद वहां मौजूद श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई। इससे सूरजपुर जिले के भैयाथान थाना क्षेत्र के निवासी प्रदीप कुशवाहा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा सात लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी​ मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। बाद में पुलिस दल ने वहां माहौल को शांत कराया तथा शव और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घायलों में से तीन की हालत गंभीर है, जिन्हें सूरजपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य घायलों का इलाज ओड़गी गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...