दिल्ली सरकार ने स्कूलों से कहा, सार्वजनिक संपत्ति को विरूपित होने से बचाये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 11 2018 3:13PM
दिल्ली सरकार ने स्कूलों से कहा, सार्वजनिक संपत्ति को विरूपित होने से बचाये
Image Source: Google

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूलों से सार्वजनिक संपत्ति को विरूपित करने से रोकथाम के लिए उपाय करने और इस संबंध में छात्रों को चेतावनी देने को कहा है।

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूलों से सार्वजनिक संपत्ति को विरूपित करने से रोकथाम के लिए उपाय करने और इस संबंध में छात्रों को चेतावनी देने को कहा है। स्कूलों को ऐतिहासिक स्मारकों, स्कूल की इमारतों और फ्लाई ओवर जैसी सार्वजनिक संपत्तियों को विरूपित होने से रोकने के लिए छात्रों को चेतावनी देने को कहा गया है।

भाजपा को जिताए

शिक्षा महानिदेशालय ने स्कूलों से कहा है, ‘‘स्कूलों को सार्वजनिक संपत्ति को विरूपित होने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने को निर्देशित किया जाता है। स्कूल की इमारतों, ऐतिहासिक स्मारकों, नगर निकाय की संपत्ति और फ्लाईओवर जैसी संपत्तियों को विरूपित और नुकसान पहुंचाने के खिलाफ पीटीएम (पेरेंट्स टीचर मीटिंग), स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों और सुबह की प्रार्थना सभा में चर्चा के जरिये सभी विद्यार्थियों को संवेदनशील बनाया जाये।’’उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रकार की सभी संपत्तियों में जनता के धन का निवेश किया जाता है और इसे किसी भी तरह के विरूपण और तबाही से बचाया जाना चाहिए।’’

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video