29 शावकों को जन्म दे चुकी बाघिन कॉलरवाली की मौत दुखद समाचार है: सचिन तेंदुलकर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 18, 2022   08:59
29 शावकों को जन्म दे चुकी बाघिन कॉलरवाली की मौत दुखद समाचार है: सचिन तेंदुलकर

पेंच बाघ अभयारण्य में 29 शावकों को जन्म दे चुकी कॉलरवाली को टी-15 के नाम से भी जाना जाता था। उसकी शनिवार को वृद्धावस्था के कारण मौत हो गई थी। लगभग साढ़े सोलह वर्ष की आयु की इस बाघिन को पेंच की रानी व सुपर मॉम भी कहा जाता था।

भोपाल|  क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 29 शावकों को जन्म देने वाली मध्य प्रदेश के सिवनी स्थित पेंच बाघ अभयारण्य की बाघिन कॉलरवाली की मौत पर दुख व्यक्त किया है।

तेंदुलकर ने सोमवार शाम को ट्वीट कर इस बाघिन के अंतिम संस्कार की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ‘‘वन्यजीव प्रेमी एवं समर्थक समझ सकते हैं कि एक बेहतरीन बाघिन जब हमेशा के लिए चुप हो जाती है, तो यह कितना दुखदायी होता है। कॉलरवाली बाघिन की आत्मा को शांति मिले।’’

उल्लेखनीया है कि पेंच बाघ अभयारण्य में 29 शावकों को जन्म दे चुकी कॉलरवाली को टी-15 के नाम से भी जाना जाता था। उसकी शनिवार को वृद्धावस्था के कारण मौत हो गई थी। लगभग साढ़े सोलह वर्ष की आयु की इस बाघिन को पेंच की रानी व सुपर मॉम भी कहा जाता था।

इस बाघिन ने मई 2008 से दिसम्बर 2018 के मध्य कुल आठ बार में 29 शावकों को जन्म दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।