• NMP को लेकर PM मोदी पर बरसे दिग्विजय, बोले- 70 सालों में कुछ नहीं हुआ तो क्या बेच रहे हैं ?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने लायक बेटे और नालायक बेटे की कहानी सुनाई। उन्होंने कहा कि लायक बेटा विरासत में मिली चीजों को जोड़ता है बल्कि नालायक बेटा विरासत में मिली चीजों को बेचकर, कर्जा लेकर घी पीता है।

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने महंगाई, बेरोजगारी और राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 1947 से लेकर 2014 तक राष्ट्र निर्माण में पीएसयू और पब्लिक सर्विस के जो प्रोजेक्ट बनाए हैं (बाध, रेलवे लाइन, ट्रेन, एयरपोर्ट्स) उन सबको बेचने के लिए राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन की घोषणा की। लायक बेटे और नालायक बेटे में यही फर्क होता है। 

इसे भी पढ़ें: क्या है राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन योजना, क्या सचमुच परिसंपत्तियां बेच रही है सरकार 

कांग्रेस नेता ने क्या कुछ कहा ?

इसी बीच दिग्विजय सिंह ने लायक बेटे और नालायक बेटे की कहानी सुनाई। उन्होंने कहा कि लायक बेटा विरासत में मिली चीजों को जोड़ता है बल्कि नालायक बेटा विरासत में मिली चीजों को बेचकर, कर्जा लेकर घी पीता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा में यही फर्क है। मोदी जी कहते हैं कि पिछले 70 सालों में कुछ नहीं हुआ और अगर कुछ नहीं हुआ तो आप बेच क्या रहे हैं ?

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने दल बदलने वाले विधायकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी 

वहीं, कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने तीखा हमला करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को एक अर्थशास्त्री के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह विफल होंगे जैसा कि वह नोटबंदी के दौरान हुए थे। वासनिक ने कहा था कि भारत की गाढ़ी कमाई से बनाई गई सम्पत्तियों की बिक्री सबसे बड़ा राष्ट्र-विरोधी कृत्य है। आजादी के बाद 67 सालों में बनाई गई राष्ट्र की संपत्ति बेची जा रही है और हम जानते हैं कि मोदी के कुछ दोस्त ही इन्हें हड़प लेंगे।