सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल का हुआ सफलतापूर्वक परीक्षण, DRDO ने ट्वीट किया यह पोस्ट

सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल का हुआ सफलतापूर्वक परीक्षण, DRDO ने ट्वीट किया यह पोस्ट

डीआरडीओ ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि, एमआरएसएएम-सेना मिसाइल प्रणाली की उड़ान का परीक्षण आईटीआर बालासोर, ओडिशा से लगभग 10:30 बजे लंबी दूरी पर एक उच्च गति वाले हवाई लक्ष्य को बाधित करते हुए किया गया। डीआरडीओ के अनुसार, लक्ष्य को मिसाइल द्वारा नष्ट कर दिया गया।

भारतीय सेना ने 27 मार्च को ओडिशा के बालासोर के तट पर मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल वायु रक्षा प्रणाली का परीक्षण सफलतापूर्वक कर लिया है।इसकी जानकारी रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने दी ट्वीट के जरिए दी है।

डीआरडीओ ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि, एमआरएसएएम-सेना मिसाइल प्रणाली की उड़ान का परीक्षण आईटीआर बालासोर, ओडिशा से लगभग 10:30 बजे लंबी दूरी पर एक उच्च गति वाले हवाई लक्ष्य को बाधित करते हुए किया गया। डीआरडीओ के अनुसार, लक्ष्य को मिसाइल द्वारा नष्ट कर दिया गया। डीआरडीओ के अधिकारियों ने कहा कि, यह प्रणाली भारतीय सेना का हिस्सा है। परीक्षण में मिसाइल ने बहुत दूर से लक्ष्य पर सीधा प्रहार किया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।