Jammu Kashmir Earthquake | जम्मू कश्मीर में 12 घंटों में आया पांच बार भूकंप, लोगों में रातभर रहा खौफ

Earthquake
ANI
Renu Tiwari । Aug 24, 2022 8:27AM
जम्मू कश्मीर में मंगलवार को लगभग 12 घंटे में पांच बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हालांकि भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है।

जम्मू। जम्मू कश्मीर में मंगलवार को लगभग 12 घंटे में पांच बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हालांकि भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। अधिकारियों ने बताया कि पहला भूकंप देर रात दो बजकर 20 मिनट पर आया, जिसका केंद्र कटरा इलाके से 61 किलोमीटर पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई पर था। दूसरा भूकंप तड़के तीन बजकर 21 मिनट पर आया और उसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.6 मापी गयी। भूकंप का केंद्र जम्मू क्षेत्र में डोडा से 9.5 किलोमीटर पूर्व में जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई मेंथा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस से संक्रमित हुए अमिताभ बच्चन, खुद ट्वीट कर दी जानकारी 

उन्होंने बताया कि तीसरी बार 2.8 तीव्रता के भूकंप के झटके तड़के तीन बजकर 44 मिनट पर महसूस किए गए और भूकंप का केंद्र उधमपुर से 29 किमी. पूर्व में, 10 किलोमीटर की गहराई में था। अधिकारियों ने बताया कि चौथी बार भूकंप मंगलवार को सुबह आठ बजकर तीन मिनट पर आया और इसकी तीव्रता 2.9 थी।

इसे भी पढ़ें: भारत ने चीन को आतंकवाद पर ‘दोहरे मापदंड’ अपनाने को लेकर आगाह किया

भूकंप का केंद्र उधमपुर से 26 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में जमीन से पांच किमी. की गहराई में था। पांचवां भूकंप जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले में दोपहर दो बजकर 17 मिनट पर आया, जिसकी तीव्रता 3.1 मापी गई।

अन्य न्यूज़