जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 29, 2021   10:22
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पारिमपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जिनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नदीम अबरार था और दूसरा आतंकवादी पाकिस्तान का नागरिक था।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पारिमपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जिनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नदीम अबरार था और दूसरा आतंकवादी पाकिस्तान का नागरिक था। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि अबरार हत्या के कई मामलों में शामिल था और उसे सोमवार को पारिमपोरा में वाहनों की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था। अबरार ने पूछताछ में बताया कि उसने मलूरा में एक जगह एके-47 राइफल छुपाई है, जहां पहुंचने पर मकान के भीतर छिपे उसके पाकिस्तानी साथी ने गोलीबारी की।

इसे भी पढ़ें: BJP विधायक पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाने के बाद अब पत्नी ने बंद कराया केस

मुठभेड़ में अबरार तथा पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों द्वारा राजमार्गों पर हमला करने की खुफिया जानकारी मिली थी और इसकी गंभीरता को देखते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस तथा केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कई स्थानों पर नाकेबंदी की थी। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ पारिमपोरा नाके पर, एक वाहन को रोका गया और उसमें बैठे लोगों से उनके बारे में जानकारी मांगी गई। तभी पीछे सीट पर बैठे एक व्यक्ति ने बैग में से ग्रेनेड निकालने की कोशिश की, लेकिन पुलिस दल ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे पकड़ लिया। वाहन चालक और उस व्यक्ति को पुलिस हिरासत में ले लिया गया।

मास्क उतारने के बाद पता चला कि वह लश्कर का कमांडर अबरार था।’’ उन्होंने बताया कि अबरार के पास से एक पिस्तौल और कुछ हथगोले भी बरामद हुए हैं। अबरार ने जिस जगह एके-47 होने की जानकारी दी थी, उस मकान की घेराबंदी कर बल जैसे ही अंदर दाखिल होने लगा, वहां छुपे अबरार के एक पाकिस्तानी साथी ने गोलियां चला दी।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की अगुवाई में लड़ेंगे 2022 का यूपी व‍िधानसभा चुनाव: हेमा मालिनी

शुरुआती गोलीबारी में सीआरपीएफ के तीन जवान और उनके साथ मौजूद अबरार घायल हो गया। इसके बाद बल ने गोलीबारी तेज कर दी। उन्होंने कहा, ‘‘ मुठभेड़ में घर के अंदर से गोलीबारी करने वाला विदेशी आतंकवादी और अबरार दोनों मारे गए। मौके से दो एके-47 और कुछ गोला-बारूद बरामद हुआ है।’’ प्रवक्ता ने बताया कि अबरार सुरक्षा कर्मियों की हत्या के कई मामलों में शामिल था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।