कश्मीर घाटी को मिले हैं धारा 370 हटाने के जमीनी फायदे, प्रोपेगेंडा के तहत फैलाया जा रहा भ्रम : एजाज हुसैन

कश्मीर घाटी को मिले हैं धारा 370 हटाने के जमीनी फायदे, प्रोपेगेंडा के तहत फैलाया जा रहा भ्रम : एजाज हुसैन

भारत के प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल प्रभासाक्षी.कॉम की 20वीं वर्षगाँठ पर आयोजित विचार संगम कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर डीडीसी सदस्य श्री एजाज हुसैन ने अपनी बात रखी। उन्होंने प्रभासाक्षी.कॉम को 20 साल पूरे होने पर बधाई दी और इस मंच से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद बदले हालात पर विस्तार से जानकारी दी।

भारत के प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल प्रभासाक्षी.कॉम की 20वीं वर्षगाँठ पर आयोजित विचार संगम कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर डीडीसी सदस्य श्री एजाज हुसैन ने अपनी बात रखी। उन्होंने प्रभासाक्षी.कॉम को 20 साल पूरे होने पर बधाई दी और इस मंच से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद बदले हालात पर विस्तार से जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर डीडीसी सदस्य श्री एजाज हुसैन कश्मीर घाटी में भाजपा से तब जुड़े थे जब वहां इस पार्टी से लोग दूरी बनाकर रखते थे। श्री एजाज हुसैन ही वह पहले शख्स हैं जिन्होंने कश्मीर घाटी में भाजपा के लिए डीडीसी की सीट जीती। श्री एजाज जी आपका स्वागत है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद मोदी सरकार का दावा है कि केंद्र सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अब जम्मू-कश्मीर की जनता को मिल रहा है। हम आपसे यह जानना चाहते हैं कि इन दावों की हकीकत क्या है और क्या अब कश्मीर घाटी के लोग भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं?

इसे भी पढ़ें: फतेहपुर में जनता विकास पर मोहर लगाकर, भाजपा को विजयी बनायेगी--सुरेश कशयप 

एजाज हुसैन ने प्रभासाक्षी.कॉम के मंच से अपनी बात रखते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370  हटाने के बाद घाटी में काफी परिवर्तन बहो रहा है। कश्मीर की महिलाओं, अल्पसंख्यकों, एससी-एसटी के लोगों का काफी फायदा मिला है। महिलाएं अब कश्मीर में ही शादी के लिए बाध्य नहीं है। इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि 370 हटने के बाद आतंकवाद में भी कमी आयी है। उन्होंने कहा कि एक प्रोपेगेंडा के तहत जम्मू-कश्मीर को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। धारा  370 हटने के बाद घाटी भारत से जुड़ाव मेहसूस कर रही है। इससे पहले यहां की जनता को लगता था कि वह भारत का हिस्सा नहीं है। यहां की जनता में राष्ट्रीयवाद की कमी दिखायी पड़ती थी लेकिन अब हालात बदले हैं। यहां सरकार के द्वारा पिछले कुछ सालों में 7 नये मेडिकल कॉलेज खुले हैं। जिसका सीधा फायदा कश्मीर के युवकों और महिलाओं को मिला है। एजुकेशन के क्षेत्र में काफी तरक्की हो रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: सुशील मोदी बोले, कांग्रेस-राजद के बीच चल रही दिखावे की नूराकुश्ती, लालू की बात बेटा बात नहीं मान रहा है तो जनता क्या बात मानेगी?

इसके अलावा एजाज हुसैन ने कहा है कि पहले कांग्रेस के शासन में हमेशा सरकार को यह शिकायत रहती थी कि केंद्र सरकार कश्मीरियों के लिए 100  भेजती थी तो उन्हें केवल 100 ही मिलता था लेकिन अब मोदी सरकार के अधीन भ्रष्टाचार खत्म हो गया है। अब सरकार 100 भेजती है तो 100 ही कश्मीरियों के हित में लगाया जाता हैं। कश्मीरियों में राष्ट्रवाद की भावना जाग रही है। जमीनी स्तर पर परिवर्तन देखने को मिल रहा है।  इसके अलावा पिछली सरकारों की बात करें हम सभी ने देखा की आतंकियों ने किस कदर कहर मचाया था। आम नागरिकों की बड़े स्तर पर हत्याएं की गयी लेकिन अब सीविलियन की हत्याओं में कमी आयी है। आतंकियों के हौसले पस्त हुए हैं। मोदी सरकार कश्मीरियों के विकास के लिए कार्य कर रही है। हाल ही में कश्मीर से डायरेक्ट इंटरनेशनल फ्लाइट शारजहां से शुरू हुई है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।