ट्रंप को बिना सोचे न्यौता देना सरकार की कूटनीतिक विफलता: आनंद शर्मा

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Oct 29 2018 12:57PM
ट्रंप को बिना सोचे न्यौता देना सरकार की कूटनीतिक विफलता: आनंद शर्मा
Image Source: Google

गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत द्वारा मुख्य अतिथि के तौर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा न्यौता अस्वीकार किए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने मोदी सरकार को निशाने पर ले लिया है

नयी दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत द्वारा मुख्य अतिथि के तौर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा न्यौता अस्वीकार किए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने मोदी सरकार को निशाने पर ले लिया है। उन्होंने भारत सरकार द्वारा न्यौता दिए जाने को एक गलत राजनयिक कदम बताया है।

इसे भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर भारत नहीं आएंगे डोनाल्ड ट्रंप, ठुकरा सकते हैं न्यौता

आनंद शर्मा ने कहा है कि यह शर्मिंदगी की बात है और बिना यह जाने कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप इसे स्वीकार करेंगे या नहीं, आमंत्रण आगे बढ़ाने का कोई औचित्य नहीं था। इसे उन्होंने भारत की कूटनीतिक विफलता करार दिया है और कहा है कि सरकार को इससे बचना चाहिए था। 
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भारत के न्यौते को स्वीकार न करें। पीटीआई के हवाले से बताया गया कि नयी दिल्ली को गणतंत्र दिवस पर ट्रंप की भारत आने में असमर्थता के बारे में सूचना दे दी गई है। जनवरी में ट्रंप अपने कार्यक्रमों को प्राथमिकता देंगे जिनमें उनका ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन शामिल है। यह संबोधन उसी समय के आसपास होगा जब भारत अपना गणतंत्र दिवस मनाएगा। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video