• मशहूर टीवी पत्रकार रोहित सरदाना का निधन, पीएम मोदी, अमित शाह सहित राजनीतिक जगत ने जताया शोक

मशहूर टीवी पत्रकार रोहित सरदाना की शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। कुछ दिन पहले वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और नोएडा के सेक्टर-11 स्थित अस्पताल में भर्ती थे। वह 41 वर्ष के थे।

नोएडा। मशहूर टीवी पत्रकार रोहित सरदाना की शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। कुछ दिन पहले वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और नोएडा के सेक्टर-11 स्थित अस्पताल में भर्ती थे। वह 41 वर्ष के थे। सहकर्मियों के मुताबिक सरदाना का अंतिम संस्कार उनके गृह नगर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किया जाएगा। उनकी मौत पर मीडिया जगत, राजनीतिक क्षेत्र तथा समाज के प्रबुद्ध लोगों ने शोक व्यक्त किया है। रोहित सरदाना इन दिनों ‘आज तक’ समाचार चैनल पर प्रसारित होने वाले शो दंगल की एंकरिंग कर रहे थे। वर्ष 2018 में रोहित सरदाना को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उनके निधन की खबर आजतक चैनल ने ट्वीट करके दी है।

इसे भी पढ़ें: तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने दी 'शूटर दादी' चंदो तोमर को श्रद्धांजलि

चैनल ने ट्वीट किया, ‘‘ हमारे सहकर्मी और दोस्त, रोहित सरदाना के निधन से हम सभी स्तब्ध हैं। इस अपूर्णनीय क्षति को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। इस दुख की घड़ी में हम उनके परिवार को अपनी सांत्वना व्यक्त करते हैं।’’ उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ रोहित सरदाना हमें बहुत जल्दी छोड़कर चले गए। ऊर्जा से परिपूर्ण, भारत की प्रगति को लेकर जूनुनी और रहमदिल आत्मा, रोहित की कमी लोग अनुभव करेंगे। उनके निधन से मीडिया जगत में खालीपन आ गया है। उनके परिवार, मित्रों और प्रशसंकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।’’

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड केयर सेंटरो को बहुउद्देश्यीय बनाने की कही बात

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया, ‘‘ दोस्तों बेहद दुखद खबर है। मशहूर टीवी एंकर रोहित सरदाना का निधन हो गया है। उन्हें आज सुबह ही दिल का दौरा पड़ा था। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’’ रोहित सरदाना के मित्र तथा जी न्यूज़ के संपादक सुधीर चौधरी उन लोगों में रहे जिन्होंने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी सबसे पहले दी। रोहित सरदाना एक मिलनसार व असाधारण पत्रकार माने जाते थे। वह लोगों की पीड़ा को बहुत ही बारीकी से समाज के सामने लाते थे। कम उम्र में ही रोहित सरदाना एक मझे हुए पत्रकार की तरह लोगों के दिल में जगह बना चुके थे। एक दिन पहले तक वह लोगों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर सक्रिय थे। मेट्रो अस्पताल के अधीक्षक डॉ रिबू राजपाल ने बताया कि रोहित सरदाना को कोरोना संक्रमण की वजह से सेक्टर 11 स्थित मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।