प्रेम प्रसंग के चलते ऑनर किलिंग मे लड़की का पिता गिरफ्तार

Father arrest in honor killing of daughter
मामला तब सामने आया जब लड़की के परिजनों ने लड़की के पिता देवी राम और उसके भाई शिवराज के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

यूपी के फिरोजाबाद के थाना सिरसागंज से ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है जहां समाज में अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए लड़की के पिता ( देवी राम) ने प्रेमी जोड़े के घर से भाग जाने के बाद युगल को दिल्ली से पकड़ा और दोनों की गला दबाकर हत्या कर दी ,इसके बाद शवों को अपने साथियों की मदद से यमुना में फेंक दिया ।

मामला तब सामने आया जब लड़की के परिजनों ने लड़की के पिता देवी राम और उसके भाई शिवराज के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

विस्तार में बताएं तो दोनों प्रेमी- 20 साल के उत्तम यादव और 19 साल की नेहा पड़ोस में रहते थे। प्रेम प्रसंग के चलते दोनों घर से भागे थे, प्रेमी युगल को परिवार ने ढूंढा और घर ले गए। इसके बाद गांव वालों ने दोनों परिवारों के मध्य समझौता करा दिया, इसके बाद जब 31 जुलाई को प्रेमी- प्रेमिका फिर से गायब हुए लड़के के परिजनों ने 7 अगस्त को पुलिस में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया। लड़की के पिता ने शक जाहिर किया कि उसके लड़के और लड़की की हत्या कर दी गई है।

 पुलिस में मुकदमा दर्ज होते ही लड़की के पिता देवी राम और उसके भाई की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी क्योंकि दोनों घटना के अगले दिन से ही घर से गायब थे और उनका मोबाइल भी बंद था जैसे ही आरोपी ने अपना मोबाइल ऑन किया तो उसे

पुलिस ने पकड़ लिया । थाने ले जाकर सख्ती से पूछताछ करने पर। लड़की के पिता( देवी राम) ने अपना गुनाह कबूल कर लिया ,जिसमें उसने बताया कि उत्तम और नेहा को उसने दिल्ली के घर से 1 अगस्त को पकड़ा था और 2 अगस्त को तड़के दोनों की गला दबाकर हत्या कर दी थी।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि लोक लाज के चलते उसने वारदात को अंजाम दिया क्योंकि उसकी दो बड़ी लड़कियां भी कुंवारी हैं । एसएसपी ने मंगलवार को आगरा से पीएससी व गोताखोरों की टीम बुलाई है ,जो यमुना नदी में मोटर बोट के जरिए शवों की तलाश में जुटी है , बाकी के लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़