मॉरीशस में भारतीय प्रवासियों से बोले एस जयशंकर, ऐसा लगता है कि घर आ गया हूं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 24, 2021   08:31
मॉरीशस में भारतीय प्रवासियों से बोले एस जयशंकर, ऐसा लगता है कि घर आ गया हूं

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि घर आ गया हूं। मॉरीशस में हमारे विश्वास और उत्साह को जीवित रखने के लिए जीवंत भारतीय समुदाय का धन्यवाद।

पोर्ट लुईस। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को मॉरीशस में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह समुदाय शांति, बहुलवाद, साझा प्रगति और सार्वभौमिक भाईचारे जैसे भारत के मूल्यों का एक बेहतरीन उदाहरण है। जयशंकर ने एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय समुदाय के सदस्यों से मुलाकात की और मॉरीशस में विश्वास और उत्साह को जीवित रखने के लिए उनका आभार जताया। जयशंकर दो देशों की यात्रा के अंतिम चरण में रविवार रात मालदीव से यहां पहुंचे थे। 

इसे भी पढ़ें: विदेश मंत्री एस जयशंकर बोले, आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा 

उन्होंने ट्विटर पर कहा, “ऐसा लग रहा है कि घर आ गया हूं। मॉरीशस में हमारे विश्वास और उत्साह को जीवित रखने के लिए जीवंत भारतीय समुदाय का धन्यवाद। शांति, बहुलवाद, साझा प्रगति और सार्वभौमिक भाईचारे जैसे भारत के मूल्यों का एक बेहतरीन उदाहरण है।“ जयशंकर ने कहा, “मैंने एक राजनयिक के रूप में अपने लंबे करियर में और अब विदेश मंत्री के रूप में कई देशों की यात्रा की है, लेकिन मुझे आपसे कहना होगा कि मॉरीशस का दौरा हमेशा अलग होता है, यह वास्तव में ऐसा लगता है कि मानो घर आ गया हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...